Home > State > Delhi > भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर चेतक अरब सागर में डूबा, क्रू सुरक्षित

भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर चेतक अरब सागर में डूबा, क्रू सुरक्षित

demo pic

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते अरब सागर में इंडियन नेवी का क्रू उस समय एक बहुत बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गया जब हेलीकॉप्टर चेतक अचानक अरब सागर में डूब गया। हेलीकॉप्टर में सवार क्रू मेंबर्स की समझदारी से तबाही को बचा लिया गया। नेवी ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

हेलीकॉप्टर दरअसल एक तकनीकी समस्या का शिकार हो गया था। यह हेलीकॉप्टर एक वॉरशिप पर तैनात था जिस समय हादसे का शिकार हुआ। यह हादसा पिछले हफ्ते हुआ और चेतक तलवार क्लास की फ्रिगेट पर तैनात था। अदन की खाड़ी में ऑपरेशनल डेप्लॉयमेंट के समय यह अरब सागर में गिर गया। नेवी की मानें तो पूरी तरह से प्रशिक्षित क्रू की वजह से एक बड़ी तबाही को बचा लिया गया।

नेवी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘रिपोर्ट्स के मुताबिक हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी समस्या आ गई थी जिसकी वजह से यह अरब सागर में उतर गया और इसके क्रू ने मुश्किल घड़ी में पेशेवर सूझबूझ और ट्रेनिंग का ठोस परिचय दिया। उन्होंने पानी पर हेलीकॉप्टर को लैंड कराया और फिर सफलतापूर्वक इसमें से बाहर निकले।’ क्रू के सभी मेंबर्स पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना में हेलीकॉप्टर पूरी तरह से नष्ट हो गया है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com