पुलिस ने काटा ट्रक का 6 लाख 53 हजार का चालान

DEMO PIC

ओडिशा के परिवहन अधिकारियों ने नए मोटर व्हीकल एक्ट के नियम लागू होने से पहले ही पुरानी दरों पर नागालैंड के ट्रक का 6 लाख 53 हजार का चालान काटा है। हाल के दिनों में इसे अब तक का सबसे बड़ा चालान कह सकते हैं।

सड़कों पर चल रहे लोगों में चालान को लेकर एक खौफ बना हुआ है। आजकल जो सबसे बड़ा चर्चा का विषय बना हुआ है, वह नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद लोगों के कट रहे चालान है।

हाल के दिनों में इसे अब तक का सबसे बड़ा चालान कह सकते हैं। ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को लेकर ओडिशा के परिवहन अधिकारियों ने नए मोटर व्हीकल एक्ट के नियम लागू होने से पहले ही पुरानी दरों पर नागालैंड के ट्रक का 6 लाख 53 हजार का चालान काटा है।

हालांकि, संभलपुर जिले में परिवहन अधिकारियों ने 10 अगस्त को ही यह जुर्माना किया था लेकिन यह मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर चालान का फोटो वायरल हुआ।

संभलपुर रिजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर ललित मोहन बेहरा ने कहा कि 10 अगस्त को ट्रांसपोर्ट अधिकारियों ने ट्रैफिक नियम तोड़ने के आरोप में नागालैंड के नंबर का रजिस्टर्ड एक ट्रक पकड़ा।

बेहरा ने कहा- “जब उसकी जांच की गई तो हमने यह पाया कि ट्रक ने 2014 से रोड टैक्स नहीं दिया था, जिसकी रकम ओडिशा मोटर व्हीकल्स टैक्सेशन एक्ट के हिसाब से 6 लाख 4 हजार रुपये बनता है।

इसके साथ ही, उसके पास न इंश्योरेंस, न पॉल्यूशन अंडरकंट्रोल (पीयूसी) सार्टिफिकेट्स, परमिट्स थे। इसलिए हमने उस पर पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के हिसाब से 6 लाख 53 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।” DEMO- PIC