Home > India News > यहां महिलाएं को साड़ी के साथ ब्लाउज पहनने की नहीं है इजाजत

यहां महिलाएं को साड़ी के साथ ब्लाउज पहनने की नहीं है इजाजत

भारतीय संस्कृति विश्व की सबसे प्राचीन संस्कृतियों में से एक है भारतीय संस्कृति विश्व के सब देशों से बिल्कुल अलग हैं। यहां की वेशभूषा भी सबसे अलग है जिसे हर कोई अपनाना भी चाहता है।

भारत में अनेक प्रकार की रीति रिवाज, भाषाएं, धर्म और परंपराएं पाई जाती हैं। इनके बारे में आप जानते ही होंगे। यहां के रीती रिवाजों से हर कोई अवगत है। लेकिन आज ऐसा रवाज बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरानी में पड़ जायेंगे।

आज हम आपको भारत के एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां महिलाएं साड़ी के साथ ब्लाउज नहीं पहन सकती हैं। यहां सिर्फ साड़ी पहनी जाती है लेकिन उसके साथ ब्लाउज नहीं पहना जाता है।

भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के आदिवासी अंचोला में काम करने वाली महिलाएं साड़ी के साथ ब्लाउज नहीं पहनती हैं।

बता दें, इस गांव की महिलाएं पुराने रीति-रिवाजों को मानती हैं। इस गांव की महिलाएं दूसरी महिलाओं को भी साड़ी के साथ ब्लाउज नहीं पहनने देती हैं।

इस गांव में रहने वाले लोग लगभग 1000 साल से इस परंपरा को निभाते आ रहे हैं लेकिन इस गांव की परंपरा अब केवल वृद्ध महिलाएं ही निभा रही हैं और इस गांव की जवान महिलाएं और लड़कियां साड़ी के साथ ब्लाउज पहनने लगी है।

आपको बता दें कि अब यह एक परंपरा ही नहीं रह गई है बल्कि शहरों में बिना ब्लाउज के साड़ी पहनने का एक फैशन बन गया है। इसे देखकर ही हर कोई फैशन के तौर पर भी अपना रहा है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com