Home > India > बॉडी बिल्डिंग में पदक पाने वाली खिलाड़ी का किया सम्मान

बॉडी बिल्डिंग में पदक पाने वाली खिलाड़ी का किया सम्मान

body

मुंबई- 49वें एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिज़िक चैंपियनशिप-2015 का आयोजन 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2015 के बीच उज्बेकिस्तान में किया गया था। जिसमें फिटनेस फिज़िक में श्वेता राठोड ने रजत पदक जीता।

और जिसके साथ वे ‘एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिज़िक चैंपियनशिप-‘ में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गयी। और इसलिए शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर ने शुक्रवार १६ अक्टूबर २०१५ को उनके गोरेगाँव( ईस्ट) में स्थित ऑफिस में श्वेता राठोड को सम्मानित किया।

वैसे श्वेता राठोड जयपुर (राजस्थान ) की रहने वाली है।उनके पिता बीएसएनएल में नौकरी करते है। इसकारण उनकी पढाई जयपुर, पटना और दिल्ली में हुई। दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन में बीटेक की डिग्री हाशिल की। उसके बाद कई कॉर्पोरेट कम्पनिओं में जनरल मैनेजर और वाईस प्रेजिडेंट के तौर पर काम किया।

मुंबई आकर महिलाओं एवं बच्चों के विकास हेतु ‘गॉड्स ब्यूटीफुल चाइल्ड’ नामक एक एनजीओ शुरू किया। लेकिन बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस फिज़िक्स और एथलेटिक फिज़िक्स में ज्यादा झुकाव होने के कारण एक अकादमी ‘फिटनेस फॉरएवर प्राइवेट लिमिटेड’ शुरू किया।

और इसके बाद महाराष्ट्र लेबल, भारत लेवल पर खेलना शुरू किया और मेडल जीता और अब ‘एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिज़िक चैंपियनशिप-२०१५’ में रजत पदक जीता।

रजत पदक जीतने पर उन्होंने नवम्बर 2015 में थाईलैंड में आयोजित होने वाली विश्व चैंपियनशिप के महिला वर्ग के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। जिसके लिएश्वेता राठोड आजकल काफी मेहनत कर रही है। वे चाहती है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस तरह के खेलों को बढ़ावा दे और प्रोत्शाहित करे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com