Home > State > Delhi > भारत की पहली रेलवे यूनिवर्सिटी वडोदरा में खुलेगी- पीएम मोदी

भारत की पहली रेलवे यूनिवर्सिटी वडोदरा में खुलेगी- पीएम मोदी

narendra modi demo picनई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वडोदरा में पहले ईको फ्रेंडली एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम ने रेलवे की कायाकल्प के लिए रेलवे यूनिवर्सिटी का ऐलान किया। इसके बाद पीएम नवलखी मैदान में विकलांग बच्चों के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस ईको फ्रेंडली एयरपोर्ट की खास बात ये है कि इसके इंटीरियर, वीआईपी लाउंज, सीआईपी लाउंज, रेस्टोरेंट और वेटिंग लाउंज में सारी आधुनिक सुविधाएं हैं। इस एयरपोर्ट में एयरलाइन्स लाउंज, चाइल्ड केयर रूम, प्राइमरी हेल्थ सेंटर, रेड चैनल खास आकर्षण का केंद्र है।

इस उद्घाटन के दौरान पीएम ने कहा कि यह खुशी की बात है कि भारत के कोची और वडोदरा स्थित दो एयरपोर्ट ग्रीन मूवमेंट में शामिल हो गए हैं। पीएम ने कहा, ‘भारत में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और मुझे आशा है कि इस दिशा में वडोदरा अपना अहम योगदान देगा। ‘

पीएम मोदी ने बताया कि बेहतर एयर कनेक्टिविटी से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और इससे भारत की आर्थिक तरक्की भी होगी। वहीं रेलवे को लेकर पीएम ने कहा कि दुनिया में कई आविष्कार हुए हैं, जिनमें से सबसे प्राचीन आविष्कार रेल है, लेकिन हमें अब रेलवे में भी नई तकनीक लाने की जरूरत है।

इस कार्यक्रम के लिए 80 फीट लंबा, 60 फीट चौड़ा और 7 फीट ऊंचा भव्य मंच तैयार किया गया है। इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल होने वाले 50 हजार विकलांग बच्चों के लिए 1000 फीट लंबा और 332 फीट चौड़ा वॉटर प्रूफ 3 भव्य डोम बनाए गए हैं। कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले बच्चों के लिए 2500 ट्राईसिकल, मोटर राइज ट्राईसिकल भी तैयार की गई है।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com