Home > Entertainment > Bollywood > इंदिरा गांधी की जिंदगी पर फिल्म, मंजूरी का है इंतजार

इंदिरा गांधी की जिंदगी पर फिल्म, मंजूरी का है इंतजार

 indira

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जिंदगी पर जल्दी ही एक फिल्म बनने जा रही है। फिल्म को निर्देशक मनीष गुप्ता बना रहे हैं। इंदिरा गांधी की जिंदगी पर बनने वाली इस फिल्म में 25 जून 1975 को आधी रात लगाई गई इमरजेंसी को प्रमुखता से दिखाया जाएगा।

फिल्म के निर्देशक मनीष गुप्ता का कहना है कि हमारी कोशिश फिल्म में संतुलन बनाकर सभी पक्ष को दिखाने की है और स्क्रिप्ट लिखने से पहले उन्होने इंदिरा गांधी पर लिखी गईं कई किताबों को पढ़ा है। जिससे पूर्व प्रधानमंत्री को समझा जा सके।

इमरजेंसी को फिल्म में दिखाने से पहले निर्देशक इंदिरा गांधी के परिवार को विश्वाश में लेना चाहते हैं। इसीलिए उन्होने स्क्रिप्ट तैयार करने के बाद इसे पूर्व प्रधानमंत्री की बहू और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेजा है।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में पर्दे पर विद्या बालन नजर आएंगी। विद्या बालन महिला प्रधान फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए अपनी एक अलग जगह बना चुकी हैं। अब विद्या पूर्व प्रधानमंत्री के रोल में दिखेंगी।

मनीष गुप्ता के अनुसार फिल्म का नाम ‘प्वाइंटब्लैंक इंदिरा’ होगा। हालांकि इस नाम को अभी फाइनल नहीं माना जा रहा है। फिल्म के नाम में बदलाव किया जा सकता है। लेकिन फिल्म में लीड रोल में विद्या का नाम तय है।

विद्या बालन का कहना है कि इंदिरा गांधी भारत ही नहीं दुनिया की बड़ी लीडर रही हैं ऐसे में उनके किरदार को पर्दे पर उतारना आसान नहीं होगा। विद्या बालन के अनुसार वो अपने रोल के बारे अभी ज्यादा कुछ नहीं कह सकती।

इंदिरा गांधी के रोल के लिए तो विद्या बालन का नाम फाइनल हो गया है। लेकिन अभी इस बात को लेकर काफी उत्सुकता है कि गांधी परिवार के और कितने सदस्यों को फिल्म में दिखाया जाएगा और इमरजेंसी के वक्त के कौन से दूसरे नेता फिल्म में दिखेंगे।

संजय गांधी और राजीव गांधी के किरदारों में कौन दिखेगा। इसको लेकर भी अभी किसी का नाम फाइनल नहीं है। फिल्म में कांग्रेस के कितने नेताओं को दिखाया जाएगा। इसको लेकर भी निर्देशक ने अभी कोई नाम फाइनल नहीं किया है।

माना जा रहा है कि सोनिया के स्क्रिप्ट पर जवाब के बाद ही निर्देशक फिल्म के लिए आगे नाम फाइनल करना चाहते हैं। फिल्म की शूटिंग जल्दी ही शुरू हो जाने की उम्मीद है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com