Home > India > इंदौर बना 5वीं बार ग्रीन कारीडोर, 3 जिंदगी बचाई

इंदौर बना 5वीं बार ग्रीन कारीडोर, 3 जिंदगी बचाई

indore-green-corridorइंदौर- मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में आज फिर 5 वीं बार ग्रीन कारीडोर बना ! इंदौर ने आज फिर 3 जिंदगियो के लिए अपना योगदान दिया ! इंदौर में अंगदान के बाद समय पर अंग एयरपोर्ट और ग्रेटर कैलाश पहुंचाए गए ! 7 मिनिट में चोइथ राम अस्पताल से लिवर दिल्ली के लिए एअरपोर्ट पहुंचा साथ ही 8 मिनिट में लगभग 8 किलोमीटर की दुरी तय कर किडनी पलासिया के ग्रेटर कैलाश अस्पताल पहुँची !

मतलब अपनी जिंदगी को अलविदा कर 3 जिंदगियो को नया जीवन दान दे गए ! अंगदान करने वाले विश्वाश दोषी , इंदौर के सिस्टम ने भी अपना काम किया और ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी प्रदीप चौहान और उनकी टीम 5 वी बार ग्रीन कारीडोर बनाने में कामयाब रही इंदौर वासियो ने कहा किसी की जिंदगी के लिए कितने भी समय रुक सकते हैं !

जिससे एक मरीज महिदपुर के विश्वास डोसी की ब्रेन डेथ होने के बाद उनकी दोनों किड्नी और लिवर 3 लोगों को नया जीवन दे रही हैं ! लिवर तो दिल्ली के एक पेशेन्ट के काम आयेगा साथ की उनकी दोनों किडनियां मरीज इंदौर के दो अलग अलग मरीजो को लगेगी ! एक आपरेशन ग्रेटर कैलाश में होगा और दूसरा चोइथ राम अस्पताल में होगा ! ग्रेटर कैलाश के मरीज 56 साल के शरद गर्ग को लग रही हैं यह मरीज उस परिवार का हैं जिसके एक सदस्य मयंक मेहता 14 साल की मौत के बाद उनके पिता दिलीप मेहता ने अंग दान किये थे ! 17 साल पहले यह अंगदान हो चूका हैं जिससे इंदौर में अंगदान की शुरुआत हुई थी !
रिपोर्ट- समीर खान

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com