Home > India > भैंस के लिए ऑनलाइन क्राइम वॉच सेल में निवेदन !

भैंस के लिए ऑनलाइन क्राइम वॉच सेल में निवेदन !

Buffaloइंदौर- क्राइम वॉच सेल पर सात दिन में 239 शिकायतें आईं, जिनमें मनचले, जुआरियों, नशेड़ियों की तादाद ज्यादा थी। कई लोगों पर सेल ने सीधे कार्रवाई की। कईं शिकायतों पर थानों की टीम भेजी। इन शिकायतों में दो मामले रोचक थे। एक विदेशी ने प्रेमिका से शादी की गुहार लगाई !

लेकिन मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक किसान ने अपनी चोरी हुई भैंस के लिए इंदौर के क्राइम वॉच सेल से मदद मांगी है। भैंस चोर को तो पुलिस ने पकड़ लिया है लेकिन उसने भैंस कहां बेची है यह पता नही लग पा रहा है। भैंस को लेकर काफी दिन से परेशान किसान ने इंदौर पुलिस की क्राइम वॉच सेवा में फोन करके मदद की गुहार लगाई है।

क्राइम वॉच सेल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) विनय प्रकाश पॉल ने बताया, “ये सेवा दरअसल इंदौर के लिए है। लेकिन किसान ने इसके बारे में जब टीवी में देखा-सुना तो उसे लगा कि शायद इनकी मदद से उसकी भैंस मिल सकती है. उसने फोन करके मदद मांगी है। ” क्राइम वॉच सेवा इंदौर पुलिस की ऑनलाइन पहल है। इसमें किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना फोन या फिर सोशल मीडिया के ज़रिए दी जा सकती है, वो भी बिना अपनी पहचान बताए।

अब इंदौर पुलिस ने किसान से कहा है कि वो शाजापुर पुलिस को उसकी मदद के लिए कहेंगी। इंदौर की इस सेवा में हर रोज़ तक़रीबन 50 शिकायतें आती हैं। इसके ज़रिए पिछले हफ्ते यूएई के एक प्रेमी ने इंदौर की अपनी प्रेमिका से मुलाकात करने के लिए भी पुलिस से मदद मांगी थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com