घर में ही टेस्ट हारी टीम इंडिया, महज़ 107 रन पर हुई ऑल-आउट - Tez News
Home > Sports > Cricket > घर में ही टेस्ट हारी टीम इंडिया, महज़ 107 रन पर हुई ऑल-आउट

घर में ही टेस्ट हारी टीम इंडिया, महज़ 107 रन पर हुई ऑल-आउट

पुणे :दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली के बड़े विकेट समेत 6 विकेटों के साथ मैच में 12 विकेट चटकाने वाले स्टीव ओकीफ के रिकॉर्ड प्रदर्शन की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले को 333 रनों से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया से मिले 441 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी की तरह ही दूसरी पारी में भी महज़ 107 रन जोड़ सकी और 34 ओवरों में ऑल-आउट हो गई। घरेलू मैदान पर 13 साल बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली है।

लंच के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम स्टीव ओकीफ और नेथन लायन के आगे भारतीय पिचों पर बुरी तरह से असफल साबित हुई. लंच के बाद मुरली विजय से शुरू हुआ विकेट गिरने का सिलसिला महज़ 107 रनों पर जाकर थम गया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 260 रन का स्कोर बनाया था। ऑस्ट्रलिया के लिए पहली पारी में रेनशॉ और स्टार्क ने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। जबकि भारत के लिए उमेश यादव ने चार और आर अश्विन ने तीन विकेट लिए। भारत ने अपनी पहली पारी में 105 रन बनाए थे। भारत के लिए सिर्फ लोकेश राहुल ही हाफ सेंचुरी बना पाए थे। पहली पारी में भारत ने अपने आखिरी सात विकेट महज 11 रन के भीतर खो दिए थे। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 155 रन की बढ़त मिली।

अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीवन स्मिथ के शानदार शतक की बदौलत 285 रन का स्कोर बनाया। भारत को चौथी पारी में 441 रन का लक्ष्य मिला। भारतीय बल्लेबाजी का फ्लॉप शो दूसरी पारी में भी जारी रहा। 441 के जवाब में भारत की टीम 107 रन पर आउट हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। वो 31 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में भी ओकीफ ने छह विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया की जीत का रास्ता बनाया। ओकीफ को अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है। तीसरे दिन तीसरे सत्र के शुरुआत में ही मैच का नतीजा आ गया। भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम तीनों दिन खेल के हर विभाग में पूरी तरह से भारी रही। विराट ने कहा कि इस मैच से हमें बहुत कुछ सीखना है और इस प्रदर्शन से आगे बचना है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस बहुत अहम था और पूरी टीम की मेहनत से ही उन्हें जीत मिली है। ओकीफ के प्रदर्शन को स्मिथ ने बेहद शानदार बताया। मैन ऑफ द मैच ओकीफ ने कहा कि भारत में आकर अच्छा प्रदर्शन करना बड़ी बात है, वो अपने प्रदर्शन से खुश हैं और इसे आगे के मैचों जारी रखने की कोशिश करेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com