Home > India > दरोगा ने किया तिरंगे का अपमान, वायरल हो रही है तस्वीर

दरोगा ने किया तिरंगे का अपमान, वायरल हो रही है तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक पुलिस अधिकारी मुश्किल में फंस गया है। यूपी पुलिस के इस अधिकारी पर तिरंगे के अपमान के आरोप लग रहे हैं। आरोपी पुलिस वाले का नाम धनंजय तिवारी है। धनंजय तिवारी वाराणसी में लंका थाने के संकटमोचन पुलिस चौकी के प्रभारी हैं।

दरअसल, पुलिस चौकी के टीनशेड खराब हो गया था। छत से बारिश का पानी नीचे टपक रहा था। पानी से बचने के लिए धनंजय तिवारी ने तिरंगा और यूपी पुलिस का लोगो युक्त फ्लैक्स टीनशेड के नीचे लगवा दिया था। पुलिस चौकी गए किसी शख्स की नजर दरोगा की कुर्सी के ऊपर पड़ गई। उसने ये तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो चौकी में हड़कंप मच गया। आननफानन में दोनों फ्लैक्स को नीचे उतारा गया।

स्थानीय कांग्रेस नेता अविनाश मिश्रा ने इस मामले में लंका थाने में तहरीर दी है। अविनाश का कहना है कि दरोगा धनंजय तिवारी ने भारतीय संविधान और पुलिस बल की मर्यादा को कलंकित किया है।

इस मामले में जोन के आईजी द्वारा एसएसपी वाराणसी को निर्देश दिये गए हैं कि वो पूरे मामले की जांच कराएं और दोषी मिलने पर दरोगा के खिलाफ संबंधित कानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई करें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com