Home > State > Harayana > राम रहीम के डेरे में दबे मिल सकते हैं 600 से ज्यादा नरकंकाल

राम रहीम के डेरे में दबे मिल सकते हैं 600 से ज्यादा नरकंकाल

सिरसा : दुष्कर्म मामले में जेल की हवा खा रहे गुरमीत राम रहीम के डेरे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रही एसआईटी द्वारा कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसी पूछताछ में डेरा प्रबंधन कमिटी के डॉ. पी आर नैन ने दावा किया है कि डेरे में 600 से ज्यादा लोगों को दफनाया गया है और खुदाई में इनके कंकाल मिल सकते हैं।

नैन के अनुसार डेरे में मोक्ष के लिए भी शव दफनाए जाते थे। दरअसल अनुयायियों का मानना था कि मौत के बाद उनका शव डेरे में दफनाया जाएगा तो उन्हें मोक्ष मिलेगा। उसने यह भी कहा कि एक वैज्ञानिक ने सलाह दी थी कि अस्थियों से जमीन की उपजाऊ क्षमता बढ़ेगी।

हालांकि फिलहाल एसआईटी इसकी जांच कर रही है। बता दें कि डेरा प्रमुख के जेल जाने के बाद एसआईटी ने डेरे की तलाशी ली थी और वहां से कई चीजें जब्त हुई थी। यह भी दावा किया जा रहा था कि डेरे की खुदाई में नरकंकाल मिल सकते हैं।

पूछताछ में नैन ने हनीप्रीत को लेकर भी खुलासा किया और कहा कि वो 25 अगस्त को डेरे में आई थी। नैन ने कहा कि 25 अगस्त की रात विपश्यना ने हनीप्रीत को डेरे में बुलाया। मुझे पता है कि हनीप्रीत आई थी, लेकिन मेरी उसकी बात नहीं हो पाई।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com