Home > Gadgets > iPhone 7 जानिये फीचर्स

iPhone 7 जानिये फीचर्स

Apple !phone 7सैन फ्रांसिस्को- अमेरिका की दिग्गज टेक्नॉलोजी कंपनी एप्पल आज iPhone 7 को सैन फ्रांसिस्को में लॉन्च करेगी। जबकि भारत में यह 26 सितंबर को लॉन्च हो सकता है। हर बार की तरह इस बार भी कंपनी के सीईओ इसे लॉन्च करेंगे. कंपनी के सीईओ टिम कुक एप्पल इवेंट का स्टेज संभालेंगे।  बताया जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत करीब 63 हजार रुपए होगी. आइए एक नजर डालते हैं कि iPhone 7 में क्या-क्या फीचर्स हो सकते हैं।

32 जीबी से 256 जीबी तक होगी मैमोरी
बताया जा रहा है कि iPhone -7 प्लस 256 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है। यह भी बताया जा रहा है कि बेस वेरिएंट इस बार 16 की बजाए 32 जीबी के साथ आएगा। इससे पहले आए फोन iPhone 6 प्लस में 128 जीबी की इंटरनल मैमोरी है। इसके अलावा कंपनी ने खुद ही 2 टीबी की आईक्लाउट स्टोरेज देने का भी वादा किया है।

कैसा होगा प्रोसेसर ?
प्रोसेसर की बात करें तो फोन में ऐप्पल A10 प्रोसेसर होगा. iPhone 7की स्क्रीन 4.7 इंच और iPhone 7 प्लस का स्क्रीन साइज 5.5 इंच हो सकती है।  इसके अलावा अनुमान है कि iPhone 7 प्लस में डुअल लेंस रियर कैमरे हो सकते हैं।

iPhone 6 से भी स्लिम होगा iPhone 7
माना जा रहा है कि आईफोन 7, आईफोन 6 से भी ज्यादा स्लिम होगा। इसके अलावा कंपनी अपने नए फोन में फास्ट चार्जिंग फीचर भी लेकर आ सकती है। वहीं, iPhone 7 और 7 प्लस में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक नहीं होगा। यानी सैमसंग के गियर आईकन की तरह एप्पल iPhone 7 में भी वायरलैस हेडफोन हो सकता है।

ड्यूअल लेंस कैमरा
iPhone 7 में ड्यूअल लेंस कैमरा होने केभी कयास लगाए जा रहे हैं। हाल ही में हुए एक लीक में इस बात का जिक्र है कि iPhone 7 का एक वैरिएंट सिंगल लेंस तो दूसरा ड्यूअल लेंस कैमरा के साथ आएगा। आईफोन ड्यूअल लेंस कैमरा iPhone 7 प्लस दे सकता है।

होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर !
आईफोन के होम बटन की तकनीक में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अब यह बटन अंदर की ओर नहीं दबेगा। कंपनी इसे ‘वाइब्रेटिंग हेप्टिक सेन्सेशन’ फीचर से लैस करेगी, जो टच करने पर वाइब्रेट करेगा. इतना ही नहीं, iPhone 7 और 7 प्लस का होम बटन फिंगरप्रिंट सेंसर से भी लैस होगा।  यूजर जैसे ही इस पर उंगली रखेगा, फोन का लॉक खुल जाएगा।

 

भारत में आईफोन 7 की बिक्री अक्टूबर में
यह भी सुनने में आ रहा है कि आईफोन 7 और 7 प्लस में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक नहीं होगा। यानी सैमसंग के गियर आईकन की तरह एप्पल आईफोन 7 भी वायरलैस हेडफोन हो सकता है। माना जा रहा है कि भारत में आईफोन 7 की बिक्री अक्टूबर में शुरू हो सकती है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में आईफोन 7 की कीमत कम रह सकती है।

iPhone के साथ एप्पल वॉच भी होगी लॉन्च
उम्मीद की जा रही है इस इवेंट में नई एप्पल वॉच भी लॉन्च हो सकती है। इन सब के अलावा कंपनी का नया लैपटॉप यानी MacBook भी देखने को मिल सकता है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com