Home > Sports > Cricket > आईपीएल नीलामी : नहीं बिके इरफान पठान और पुजारा

आईपीएल नीलामी : नहीं बिके इरफान पठान और पुजारा

IPL-8 auctionबेंगलूरू – इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के आठवें सीजन के लिए नीलामी जारी है। इसके तहत अनकैप्ड खिलाडियों पर बोली लग रही है और श्रेयस अय्यर ने सबको चौंकाते हुए 2.6 करोड़ की रकम हासिल की है। उनके अलावा हनुमा विहारी 10 लाख, सरफराज खान 50 लाख और सीएम गौतम 20 लाख में खरीदे गए।

भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी गुरिंदर संधू को दिल्ली ने 1.70 करोड़ रूपये में खरीद लिया है। जबकि लक्ष्मीपति बालाजी, आरपी सिंह, सूरज रणदीव, फरवीज महारूफ में किसी ने रूचि नहीं दिखाई।

दक्षिण अफ्रीका के डेविड वीज को नौवें दौर की बोली में 2.8 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा। वहीं नाथन मैक्कुलम, एल्बी मोर्केल, डेविड हसी, जीवन मेंडिस, जोहान बोथा, सचित्र सेनानायके को किसी ने नहीं खरीदा।

स्पिनर प्रज्ञान ओझा को 50 लाख में मुम्बई इंडियंस ने और राहुल शर्मा को चेन्नई ने 30 लाख में खरीदा है। ऑस्ट्रेलियन स्पिनर ब्रेड हॉग को कोलकाता ने 50 लाख में अपनी टीम में शामिल किया। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन, माइकल बीयर, कैमरून बॉयस, श्रीलंका के अजंता मेंडिस, अकीला धनंजय को किसी ने नहीं खरीदा।

सबकों चौंकाते हुए तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार 2.20 करोड़ रूपये में बिके, उन्हें हैदराबाद ने खरीदा। वहीं न्यूजीलैण्ड क तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी 3.80 करोड़ की भारी भरकम राशि में हैदराबाद ने खरीदा। जयदेव उनादकट को दिल्ली ने 1.10 करोड़ में खरीदा। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज सीन एबट को आरसीबी ने एक करोड़ में खरीदा।

मुनाफ पटेल, पंकज सिंह, वायने पार्नेल और जहीर खान पर किसी ने बोली नहीं लगाई। ऑलराउंडर इरफान पठान को किसी ने नहीं खरीदा जबकि डैरेन सैमी को 2.8 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैण्ड के एक और खिलाड़ी रवि बोपारा को एक करोड़ में खरीद लिया है। राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस को 1.4 करोड़ और कोलकाता ने जेम्स नीशाम को 50 लाख में अपने पाले में किया।

माइकल हसी को एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया है। उन्हें 1.5 करोड़ में खरीदा गया। भारत के उभरते बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को कोई खरीदार नहीं मिला। कैमरून व्हाइट, मैथ्यू वेड, मॉर्न वान विक, ब्रेंडन टेलर, कुशल परेरा, दिनेश रामदीन और ल्यूक रोंची, माइक कारबेरी और ब्रेड हॉज को भी किसी ने नहीं खरीदा।

इससे पहले युवराज सिंह सबसे महंगे बिके हैं और उन्हें16 करोड़ रूपये में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। उनके बाद दिनेश कार्तिक को 10.50 करोड़ रूपये में आरसीबी ने खरीदा। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 7.5 करोड़ रूपये में खरीदा है।

वहीं अमित मिश्रा को दिल्ली ने 3.5 करोड़ रूपये में खरीदा है। मुरली विजय को किंग्स इलेवन पंजाब को तीन करोड़ रूपये में खरीद लिया है। आरोन फिंच को मुम्बई इंडियंस ने 3.20 करोड़ और इयॉन मॉर्गन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.50 करोड़ में खरीदा।

सनराइजर्स हैदराबाद ने केविन पीटरसन को दो करोड़ और न्यूजीलैण्ड के केन विलियम्सन को 60 में खरीदा। वहीं मार्की खिलाडियों में से दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और श्रीलंका के कुमार संगकारा व महेला जयवर्द्धने को कोई खरीददार नहीं मिला है। ब्रेड हॉज, एलेक्स हेल्स और रॉस टेलर को भी किसी ने नहीं खरीदा।

नीलामी का संचालन इंग्लैंड के पेशेवर नीलामीकर्ता रिचर्ड मेडले कर रहे हैं जो 2008 से आईपीएल में यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। आईपीएल का आठवां सत्र आठ अप्रैल से शुरू होगा।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .