युवा क्रिकेटर सरफराज खान एक बार फिर मालामाल हो गए हैं। आईपीएल-8 के बाद अब उन्हें पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावसकर ने करोड़ों में साइन किया है। गावसकर के को-ओनर वाली कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (PMG) ने सरफराज के साथ तीन साल की डील की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गावसकर की कंपनी ने सरफराज को डेढ़ से दो करोड़ रुपए में साइन किया है। इससे पहले इस कंपनी ने युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को भी साइन किया था। इस डील के साथ ही सरफराज करोड़पति बने गए हैँ। इससे पहले मुंबई के प्लेयर रहे सरफराज को यूपी की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए साइन किया गया है।

सुनील गावसकर की कंपनी के साथ डील करने के बाद सरफराज ने कहा, मैं पीएमजी के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं। भारत के सबसे महान खिलाड़ी के साथ जुड़कर मेरे करियर को बहुत फायदा होगा। वहीं, सरफराज के पिता नौशाद खान ने कहा कि सुनील गावसकर की कंपनी से जुड़ना मेरे और मेरे बेटे के लिए खुशी की बात है। नौशाद खान के अनुसार, गावसकर ने कहा है कि वो सरफराज को हर तरह से मदद करेंगे। ट्रेनिंग सेशन से लेकर खेल की तकनीक सुधारने तक। मेरे बेटे के लिए उनसे बेहतर गाइड कोई हो ही नहीं सकता।

सुनील गावसकर तब से सरफराज के फैन हैं जब उन्होंने 2009 हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में 439 रनों की पारी खेली थी। सरफराज के पिता के अनुसार, 6 साल पहले गावसकर ने सरफराज को अच्छा खाने, ठीक से सोने और अच्छी बैटिंग करने के लिए प्रेरित किया था। तब से अब तक उनका मैसेज वही है। वो सिर्फ सरफराज को अपने खेल पर ध्यान देने के लिए कहते हैं। उनके अनुसार सरफराज की असली कमाई उनके रन ही हैं।”

सीधे हाथ के बैट्समैन सरफराज स्कूल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाने के बाद सुर्खियों में आए थे। इसके बाद पिछले साल उन्होंने मुंबई की ओर से फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया। यहां भी सबको इम्प्रेस करने वाले सरफराज को आईपीएल-8 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने 50 लाख रु. में खरीदा था।

अपने पहले ही टूर्नामेंट में सरफराज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 21 बॉल्स में 45 रन की पारी खेली थी। अब सरफराज की कमर्शियल डील्स का मैनेजमेंट PMG कंपनी ही करेगी। ये कंपनी इससे पहले वीरेंद्र सहवाग, मनोज तिवारी, वरुण एरॉन जैसे क्रिकेटर्स को भी साइन कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here