Home > India > नकल करता पकड़ा गया IPS, पत्नी भी गिरफ्तार

नकल करता पकड़ा गया IPS, पत्नी भी गिरफ्तार

संघ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा में एक आईपीएस अधिकारी कथित रूप से नकल करते हुए पकड़ा गया है। आईपीएस अधिकारी को चेन्नई के एग्मोर सरकारी छात्रा स्कूल सेंटर से पकड़ा गया है।

बताया जा रहा है कि वह ब्लूटूथ के जरिए नकल कर रहा था। ब्लूटूथ के जरिए वह अपनी पत्नी से कनेक्ट्ड था, जो उसे सवालों के जवाब बता रही थी। आईपीएस अधिकारी की पहचान सफीर करीम के रूप में हुई है। वह अभी तमिलनाडु के नांगुनेरी में बतौर एएसपी तैनात हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक सफीर ने ब्लूटूथ डिवाइस लगा रखी थी और अपनी पत्नी से कनेक्ट था। वह अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहा था। तभी एग्जाम हॉल में तैनात अधिकारियों ने उन्हें देख लिया। जिसके बाद प्रशासन ने एग्जाम हॉल के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस यूज करने पर उन्हें हिरासत में ले लिया।

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सफीर की पत्नी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। अगर करीम के खिलाफ सबूत सही पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। सफीर साल 2004 में आईपीएस अधिकारी बना थे।

बता दें, पूरे देश के 24 केंद्रों पर यूपीएससी मैन्स एग्जाम हो रहा है। 3 नवंबर तक होने वाले इस एग्जाम में 763 उम्मीदवार परीक्षा देंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com