IPS अफसर की पत्नी लड़ेंगी वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव

0
19

जयपुर : राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में एक आईपीएस अफसर की पत्नी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। 2009 बैच के राजस्थान कैडर के आईपीएस अफसर पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी चुनाव में वसुंधरा राजे के खिलाफ खड़ी होंगी। बता दें कि वसुंधरा राजे झालरापाटन से विधायक हैं, जो मुकुल चौधरी का जन्मस्थान है। चौधरी का कहना है कि उन्होंने लोगों को न्याय दिलाने के लिए चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

आईपीएस अफसर पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल चौधरी आने वाले लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। चौधरी का कहना है कि राजे के खिलाफ चुनाव लड़ने का उनका फैसला लोकतांत्रिक है। चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में लोगों को अन्याय का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए ही वो चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा, ‘मैं झालरापाटन से चुनाव लड़ूंगी, जोकि मेरा जन्मस्थान है।

मैं भ्रष्टाचार और अराजकता के मुद्दे पर निर्दलीय लड़ूंगी। पूरा प्रदेश मुख्यमंत्री के शासन से जूझ रहा है। भ्रष्टाचार और अपराध दोनों बढ़ रहे हैं। मैं इन मुद्दों के खिलाफ जमीनी स्तर पर काम कर रही हूं।’ चौधरी ने आरोप लगाया कि राज्य में ईमानदारी से काम करने वालों को प्रताड़ित किया जाता है। ‘ईमानदार अफसरों को परेशान किया जाता है और मेरे पति भी इसका हिस्सा हैं। मैं पहले झालरापाटन की बेटी हूं, उसके बाद एक ईमानदार आईपीएस अफसर की पत्नी

चौधरी ने कहा कि उनके पति भ्रष्टाचार और अपराध के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और वो भी वैसा ही करेंगी, लेकिन अलग तरह से। ‘मुख्यमंत्री के अपने क्षेत्र में लोग उनसे खुश नहीं है। वहां कोई विकास नहीं हुआ और मूलभूत सुविधाएं भी नहीं पहुंचीं।’ चौधरी के पति जयपुर में स्टेट क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूपो (SCRB) में एसपी हैं। उनकी मां 1993 में पूर्व मुख्यमंत्री भैरों सिंह शेखावत सरकार में कानून मंत्री रह चुकी हैं।