Home > India > राहुल गाँधी को ईरानी ने घर में ही दी मात

राहुल गाँधी को ईरानी ने घर में ही दी मात

अमेठी. सूबे के निज़ाम बदलने और बीजेपी हुकूमत आनें के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी सांसद राहुल गांधी को उन्हीं के गढ़ में मात देने में कामयाबी हासिल कर लिया है। दरअस्ल एसडीएम तिलोई ने राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जायस में ली गई वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर की जमीन पर संचालित हो रहे राजीव गांधी महिला विकास परियोजना के स्वयं सहायता समूह को खाली करने का आदेश दिया है।

आपको बता दें कि जिले के बहादुरपुर ब्लाक स्थित जायस कस्बे में राजीव गाधी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर के नाम पर जमीन अधिग्रहित की गई थी। जिस पर वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर न चलाकर राजीव गांधी महिला विकास परियोजना द्वारा स्वयं सहायता समूह का संचालन किया जा रहा था। जिसको लेकर पूर्व में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने जिला प्रशासन से सवाल उठाया था। इस पर जिलाधिकारी द्वारा एसडीएम तिलोई को निर्देशित किया गया था। एसडीएम ने रजीव गांधी महिला विकास परियोजना प्रबंधक को नोटिस भी जारी की गई थी।

क़रीब तीन बार नोटिस जारी होने के बाद भी तहसील प्रशासन को उचित जवाब नहीं दिया गया और मामला हाईकोर्ट तक पंहुच गया। जहां कोर्ट ने एक माह का समय दिया लेकिन इस भी समूह द्वारा कोई ठोस सबूत नहीं दिया गया। दुबारा फिर डबल बेंच तक मामला गया जहां 20 जुलाई को बेंच ने रिट को खारिज कर दिया था।इसके बाद तहसील प्रशासन ने महिला समूह को बेदखल करने का आदेश जारी कर दिया है।

सनद रहे कि तहसील के दस्तावेज़ो के मुताबिक़ ग्राम बहादुरपुर दाखिली जायस परगना रोखा तहसील तिलोई जनपद अमेठी की जमीन गाटा संख्या .7501 रकबा 1.0360 हेक्टेयर ज़मीन वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर के नाम दर्ज है। उक्त ज़मीन राज्य सरकार के प्रबंधन में है। एसडीएम तिलोई अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि समूह का वोकेशनल ट्रेनिग सेंटर की जमीन पर अनाधिकार कब्जा पाया गया जो विधिसंगत नहीं है। उसकी बेदखली कार्रवाई के लिए आदेश दिया गया है। तहसीलदार व पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर कब्जा हटवाएगे।

रिपोर्ट@राम मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com