Home > Crime > दिन दहाड़े हुई लूट और हत्या की घटना से थर्राया अमेठी

दिन दहाड़े हुई लूट और हत्या की घटना से थर्राया अमेठी

अमेठी : यूपी के अमेठी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। यहां क्राइम रेट के तेजी से बढ़ते ग्राफ को देखकर ऐसा लगता है कि अपराधियों के ज़हन में अब शायद पुलिस का ख़ौफ़ नहीं रह गया है। ऐसा ही एक मामला अमेठी में सामने आया है जहां बदमाशों ने दिन दहाड़े एक फ़र्म कर्मचारी से करीब 11 लाख रुपए लूट लिए और कर्मचारी को गोली मारकर फरार हो गए।

सोमवार को सुबह लगभग 10 से 11 बीच में बदमाशों ने मुर्गीदाना फर्म के कर्मचारी से करीब 11 लाख रूपए लूट लिए और वारदात को अंजाम दे कर फरार हो गए। बदमाशों ने लूट करने के बाद कर्मचारी को गोली मार दी जिससे एक कर्मचारी की मौत हो गयी तथा एक कर्मचारी घायल हो गया घायल कर्मचारी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये घटना अमेठी के कमरौली थाना अन्तर्गत जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के बैंक ऑफ़ बड़ोदा के पास घटित हुई जहां एक मुर्गीदाना कंपनी के कर्मचारी को दिन दहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने लगभग 11 लाख लूट लिया और कर्मचारियो पर गोली चला दी।

जानकारी के अनुसार एक मुर्गीदाना फ़र्म के कर्मचारी एकांति शर्मा अपने साथी राहुल के साथ फर्म से करीब 11 लाख रूपए लेकर बैंक ऑफ़ बरोडा जा रहे था जहां पहले से घात लगाए बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग लूटना चाहा लेकिन एकांति शर्मा और राहुल ने जब इसका विरोध किया तो बदमाशो ने कर्मचारियो को गोली मार दी और उनका बैग लेकर फरार हो गए गोली लगने से एकांति शर्मा ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया वही दूसरी तरफ गोली लगने से बुरी तरह घायल राहुल का इलाज चल रहा है । घटना की जानकारी होते ही अमेठी पुलिस कप्तान अनीस अंसारी और डी आई जी फैजाबाद रमेश चंद्र शाहू सहित फोरेंसिक टीम मौके पर पहुँच गयी ।

आपको बता दें कि यूपी के अमेठी में लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रहीं हैं. जनपद में आये दिन लूट डैकती,चोरी,अपहरण, तस्करी जैसे जघन्य अपराधो को अंजाम दिया जा रहा है. यह घटनाएं अमेठी में बिगड़ती कानून व्यवस्था को दर्शाती हैं. जनपद में पुलिस, वारदात होने के बाद ही घटनास्थल पर पहुंचती है और फिर घटना की जांच की जाती है।

हमेशा की तरह इस घटना की भी सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों ने जांच करनी शुरू कर दी है. शहर के पुलिस प्रशासन के एसपी और फोरेंसिक टीम ने बाद में घटना का मुआयना किया. इतनी बड़ी घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी फैजाबाद भी मौके पर आकर चले गए.
अब सवाल यह उठता है कि आख़िर कब तक अमेठी में ऐसी घटनाएं होती रहेंगी और कब तक अमेठी पुलिस यूं ही आंखें मूंदकर बैठी रहेगी?
[email protected] मिश्रा






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com