Home > Latest News > आईएस ने क्रिस्चन बंधकों के सिर कलम किए ,वीडियो जारी

आईएस ने क्रिस्चन बंधकों के सिर कलम किए ,वीडियो जारी

IS the Christian hostages were beheaded, video releaseकाहिरा – आतंकी संगठन आईएस ने कॉप्टिक क्रिस्चन बंधकों के सिर कलम करने का वीडियो जारी किया है । इन लोगों को लीबिया के आतंकियों ने बंधक बनाया हुआ था। रविवार देर रात जारी हुए इस वीडियो में नारंगी रंग के लोगों को जंपसूट पहनाकर एक बीच के किनारे ले जाते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में नजर आ रहे आतंकियों ने अपने चेहरे नकाब से ढंके हुए हैं। सभी बंधकों को घुटनों पर बैठाने के बाद एक आतंकी ने इस घटनाक्रम को कैमरे में कैद करने का आदेश दिया है। कुछ दूरी तक चलने के बाद दूसरे आतंकियों से अलग कपड़े पहने हुआ यह आतंकी नॉर्थ अमेरिकी ऐक्सेंट की अंग्रेजी में बात कर रहा है।

वीडियो में यह आतंकी कहता नजर आ रहा है, ‘हम अल्लाह की कमस खाते हैं, जिस समुद्र में तुमने शेख ओसामा बिन लादेन का शरीर डाला, उसे हम तुम्हारे खून से भर देंगे।’ इसके बाद सभी बंधकों का सिर झुकाकर उनके धड़ से अलग कर दिया गया है।

इन लोगों को मारने के बाद प्रमुख आतंकी उत्तर की ओर इशारा करते हुए कह रहा है, ‘अल्लाह की इजाजत से हम रोम को जरूर जीतेंगे।’ लीबिया में मिस्र के 21 कॉप्टिक क्रिस्चन को पिछले कई हफ्तों से बंधकर रखा गया था। आतंकियों ने इन्हें मारने की धमकी भी दी हुई थी।

वीडियो को शूट करने वालों ने खुद को आईएस त्रिपोली से संबंधित बताया है। इस संगठन ने सीरिया और इराक के करीब एक तिहाई हिस्से पर कब्जा किया हुआ है। हालांकि, अभी समाचार एजेंसियों के इस विडियो के सही होने की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

मिस्र के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक सरकार ने सात दिन के शोक की घोषणा की है। मिस्र के प्रेसिडेंट अब्देल फतह अल सिसी ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए एक आपातकालीन बैठक भी बुलाई है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .