Home > Crime > ISIS ने जारी किए धमकी भरे दो वीडियो

ISIS ने जारी किए धमकी भरे दो वीडियो

isis-iraqआतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने दो वीडियो जारी किए हैं जिनमें उसने चेतावनी दी है कि ब्रसेल्स आतंकवादी हमलों का ‘दुस्वप्न अभी केवल शुरू हुआ है।’ बेल्जियम के राष्ट्रीय प्रसारक आरटीबीएफ ने शनिवार को यह जानकारी दी। वीडियो बेल्जियाई समाचार पत्र ‘ले सोयर’ को भेजे गए थे। वीडियो में दो कट्टरपंथी आतंकवादी पश्चिमी सरकारों को सीरिया और इराक से अपनी सेनाओं को हटाने का आदेश देते दिखाई दे रहे थे।

एक वीडियो में वक्ता कहता दिखाई दिया, “उन्हें अपने विमान और सैनिक हटाने को कहें, फिर आप शांति से रह पाएंगे।” वीडियो में आगे कहा गया, “दुस्वप्न अभी केवल शुरू हुआ है। इसके बाद जो होगा वह और ज्यादा भयानक होगा।” वीडियो में आगे कहा गया, “मेरा एक साल पहले का संदेश याद करो, जब घोषणा की गई थी कि हम पेरिस और ब्रसेल्स पर हमले करेंगे। हमने वह किया और अब हमारे अन्य लक्ष्य हैं।”

शहर के जवेंतम हवाईअड्डे को मंगलवार को सबसे पहला निशाना बनाया गया था। इसमें प्रस्थान कक्ष में दो आत्मघाती बम विस्फोटों में 11 लोग मारे गए थे।इस हमले के एक घंटे के बाद मध्य ब्रसेल्स में स्थित मालबीक मेट्रो स्टेशन में आत्मघाती धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई थी। ज्ञात हो कि ब्रसेल्स में तीन बम धमाकों में 34 लोगों की मौत हो गई है और 136 से ज्यादा घायल हैं। दो धमाके जावेंटेम एयरपोर्ट पर हुए, जिसमें 14 की मौत और 91 घायल हुए हैं। तीसरा धमाका मालबीक मेट्रो स्टेशन पर हुआ। इसमें 20 की मौत और 55 लोग घायल हुए हैं। आतंकी संगठन ISIS ने हमले की जिम्मेदारी ली है। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com