IS ने ब्रिटेन के नागरिक का सिर कलम करते जारी किया वीडियो - Tez News
Home > Foregin > IS ने ब्रिटेन के नागरिक का सिर कलम करते जारी किया वीडियो

IS ने ब्रिटेन के नागरिक का सिर कलम करते जारी किया वीडियो

Iraq conflictकाहिरा [ TNN ] आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कथित तौर पर एक बार फिर वीडियो जारी किया जिसमें ब्रिटेन के नागरिक का सिर कलम करते हुये दिखाया गया है। आईएस ने यूट्यूब पर शुक्रवार को यह वीडियो जारी किया लेकिन आतंकी संगठन के द्वारा टि्वटर पर दिये गये लिंक से फिलहाल वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है। इससे पहले आईएस ने दो अमरीकी पत्रकारों जेम्स फॉले औरस्टीवन स्कॉटलाफ का सिर कलम कर दिया था। अमरीकी हवाई हमले झेल रहा आतंकी ग्रुप इस्लामिक स्टेट द्वारा इस तरह की यह चौथी हत्या है।

आईएस ने अपने इस नए वीडियो में एक और अमरीकी नागरिक पीटर कैसिग का सिरकलम किये जाने की चेतावनी भी दी है। सैलफोर्ड निवासी एलेन को सीरिया पहुंचने के आधे घंटे बाद ही अगवा कर लिया गया था। एलेन पेशे से टैक्सी ड्राइवर था और वह सीरिया में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए गया था। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने इस घटना की कड़ी भत्र्सना करते हुए कहा कि एलन की बर्बरतापूर्ण हत्या से पता चलता है कि आईएस के आतंकी कितने घिनौने और बर्बर हैं। मेरी संवेदना एलन की पत्नी बारबरा और उसके बच्चों के साथ है।

उन्होंने कहा कि एलन जरूरतमंद लोगों का सहायता पहुंचाने के लिए गया था लेकिन उसे दूसरे की मदद करने की कोशिश में बंधक बना लिया गया और अब उसकी हत्या कर दी गयी। एलन के हत्यारों का पकड़ने के लिए और उन्हें इस अपराध की उचित सजा देने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। बारबरा ने अपने पति की रिहाई के लिए आईएस से मार्मिक अपील की थी।

ब्रिटेन के उपप्रधानमंत्री निक क्लेग ने एलन के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए आईएस को खत्म करने के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई है। उन्होंने कहा कि एलन ने निस्वार्थ भाव से सीरिया के लोगों की सहायता की और इस कठिन समय में इस बात को ध्यान में रखना चाहिए। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि एलन सीरिया के लोगों की मदद के लिए वहां गया था और उसकी हत्या से सीरियाई लोगों को एलन के परिजनों को और ब्रिटेन को गहरा नुकसान हुआ है।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com