यहाँ लगता है भूतों का मेला, दूर-दूर से आते लोग

0
111

भूतों के बारे में कई बार सुना है हमने। ये भी कहा जाता है कि किसी इंसान को भूत की हवा लग जाती है तो वो गलत हरकतें करने लगता है।

ऐसे ही एक जगह ऐसी है जहां पर भूतों का मेला लगता है जहां से लोग दूर-दूर से आते हैं। जी हाँ, आइये आपको बता देते हैं इसके बारे में।

दरअसल, उत्तर प्रेदश के मिर्जापुर में अलग ही तरह का मेला लगता है। आपने अब तक कई मेले देखे होंगे लेकिन ये अजीब ही है जिसमे सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि इस मेले में कई सारे ऐसे लोग दिखाई दे जाएंगे जिन पर भूत का साया रहता है और इस साए से पीछा छुड़वाने के लिए ही लोग यहां पर आते हैं।

इस मेले में इंसानों से अधिक भूत-प्रेत का जमावड़ा दिखाई देता है। कोई आम आदमी तो इसे देखकर डर ही जाए।

इस मेले को लेकर लोगों का कहना है कि यह मेला करीब 350 वर्षों से लगातार लग रहा है। जहां पर कई सारे लोगों को भूत प्रेत की समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

इसी के साथ आपको बता दें, जिन लोगों को संतान की प्राप्ति नहीं होती है यहां पर आने पर उनके बच्चे भी हो जाते है। इसी के चलते इसे भूतों का मेला कहा जाता है।

दोस्तों यह मेला मिर्जापुर के अहरौरा थाना इलाके के बरही गांव मे भरता है। इतना ही नहीं यहां पर आस्था से अधिक अंधविश्वास देखने को मिलता है। जहां पर कथित तौर पर भूत, डायन और चुड़ैल से छुटकारा दिलाया जाता है।