demo pic.

भोपाल- इटारसी स्टेशन पर आरआरआई में आज तड़के लगी आग के बाद पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल-इटारसी के बीच का रेल यातायात पूरी तरह ठप हो गया है।

कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है तो मुंबई या दक्षिण की ओर जाने वाली ट्रेनों को परिवर्तित मार्गों से भेजे जाने की कवायद चल रही है। जो ट्रेनें भोपाल से इटारसी के बीच फंसी थीं उन्हें वापस भोपाल लाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक आरआरआई में लगी आग के बाद झांसी-नागपुर पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया तो भोपाल से इटारसी रवाना हो चुकी पुष्पक एक्सप्रेस और कर्नाटक एक्सप्रेस को वापस भोपाल लाया जा रहा है।

वहीं सोमनाथ-जबलपुर राजकोट एक्सप्रेस को व्हाया बीना होकर चलाने का फैसला किया गया है। श्रीधाम एक्सप्रेस इटारसी में करीब तीन घंटे तक खड़ी रही। इसी तरह अन्य ट्रेनों को भी परिवर्तित रूट से ले जाए जाने की कोशिशें चल रही हैं।

सूत्र बताते हैं कि इटारसी के आरआरआई में आग की घटना के बाद करीब 130 यात्री ट्रेनों और मालगाड़ी के प्रभावित होने की संभावना है। भोपाल रेल मंडल प्रबंधक भी घटनास्थल पहुंच चुके हैं तो पश्चिम मध्य रेलवे जोन के आला अफसर भी रेल यातायात को जल्द ही सामान्य करने के लिए प्रयास करने में जुटे हैं। डीआरएम का स्पेशल कोच भी काफी देर तक बिगड़े रेल यातायात में फंसा रहा।
एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here