demo pic
demo pic

नई दिल्ली [ TNN ] फिल्मों में आइटम डांस करने वाली अभिनेत्रियों पर हिंदू महासभा की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख नवीन त्यागी के बयान से हंगामा मच गया है।

उन्होंने छोटे कपड़े पहन कर आइटम डांस करने वाली अभिनेत्रियों को वेश्या घोषित करने की मांग कर डाली। इस पर नाराज राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें आड़े हाथ ले लिया। त्यागी ने स्कूल और कॉलेजों में भी लड़कियों के स्कर्ट-जींस पहनने पर भी पाबंदी लगाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि लड़कियों को मोबाइल फोन रखने की भी इजाजत नहीं होनी चाहिए। त्यागी ने कहा, ‘फिल्मों में कपड़े उतार कर आइटम नंबर करने वाली लड़कियों को वेश्या घोषित कर दिया जाना चाहिए। हमारा मानना है कि अश्लीलता दिखाकर पैसे कमाने वाली लड़कियां वेश्या हैं और ये समाज में गंदगी फैला रही हैं।’

यही नहीं त्यागी ने कहा कि वह इस मामले को उच्चतम न्यायालय में ले जाएंगे। त्यागी के इस बयान में विवाद खड़ा हो गया। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी चक्रपाणि ने भी इस विवादित बयान से दूरी बना ली।

हालांकि राष्ट्रीय महासचिव ने इस तरह के बयानों को गलत बताया, लेकिन कहा कि वह इस बारे में कुछ भी नहीं जानते और इसकी जानकारी हासिल करेंगे। त्यागी की ओर से इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जाने की बाबत पूछा गया तो चक्रपाणि ने कहा कि वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख ललिता कुमारमंगलम ने त्यागी के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि वह उनके सुप्रीम कोर्ट जाने का कदम का विरोध करेंगी। उन्होंने इसे पुरातनपंथी करार दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह बयान चौंकाने वाला है। अब वक्त आ गया है जब समाज को जाग जाना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता संबित महापात्र ने भी त्यागी की आलोचना की और कहा कि उनकी पार्टी सामाजिक स्वतंत्रता की पक्षधर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here