Home > India News > प्रोफेसर ने दिया वर्जिनिटी पर विवादित बयान, सड़क छात्र

प्रोफेसर ने दिया वर्जिनिटी पर विवादित बयान, सड़क छात्र


नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के जाधवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने जिस तरह से महिलाओं की वर्जिनिटी को लेकर सोशल मीडिया पर बयान दिया था उसके बाद संस्थान के छात्रा सड़क पर उतर आए हैं और उन्हें तुरंत उनके पद से हटाए जाने की मांग की है। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कनक सरकार ने महिलाओं की वर्जिनिटी की तुलना कोल्ड ड्रिंक की बोतल और बिस्किट के पैकेट से की थी। सोशल मीडिया पर प्रोफेसर की पोस्ट के बाद वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं और हर कोई उनकी आलोचना कर रहा है।

कनक सरकार अंतरराष्ट्रीय संबंध विभाग में प्रोफेसर हैं और उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट लिखी थी। जिसमे उन्होंने लिखा था कि लड़कियों की वर्जिनिटी कोल्ड ड्रिंक की सील्ड बोतल की तरह होती है। क्या आप सील खुली हुई कोल्ड ड्रिंक खरीदेंगे या फिर बिस्कुट का खुला हुआ पैकेट खरीदेंगे। यही नहीं सरकार ने कहा था कि अधिकतर लड़कों के लिए वर्जिन लड़की परी की तरह होती है। लड़कियों को शादी से पहले यौन संबंध नहीं बनाने चाहिए और वर्जिन लड़की को अपनी वर्जिनिटी पर गर्व होना चाहिए।

विवाद बढ़ने के बाद कनक सरकार ने अपने फेसबुक अकाउंट को ही डिलीट कर दिया है, लेकिन वह अपने बयान पर अब भी कायम हैं। उनका कहना है कि संविधान उन्हें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है। मैंने जो बयान दिया था वह मजाक के तौर सोशल मीडिया पर लोगों के लिए था। यह आम लोगों के लिए नहीं था। वहीं प्रोफेस के इस विवादित बयान के सामने आने के बाद विश्वविद्यालय की वीसी सुरंजन दास ने भरोसा दिया है कि वह प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

सुरंजन दास ने प्रोफेसर के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि कनक सरकार द्वारा दिया गया बयान काफी शर्मनाक है, मैं आश्चर्यचकित हूं कि कोई अध्यापक इस तरह का बयान दे सकता है। विभाग की ओर से प्रोफेसर के बयान की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। अगर कमेटी की रिपोर्ट में प्रोफेसर द्वारा दुर्व्यवहार पाया जाता है तो उनके खिलाफ नियमों के तहत आवश्यक कार्रवाई तुरंत की जाएगी। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा शुक्रवार को विश्वविद्यालय के वीसी से मुलाकात करेंगी। महिला आयोग ने 7 दिन के भीतर प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com