Home > India > जल सत्याग्रह :पैर पड़े सुन्न,शरीर में होने लगे घाव

जल सत्याग्रह :पैर पड़े सुन्न,शरीर में होने लगे घाव

jal Satyagrahaखंडवा – जल सत्याग्रह 6 वें दिन भी जारी है । सुबह से ही भजन कीर्तन पानी में तथा बाहर भी चल रहे हैं । 40-50 पुरुष तथा महिलाये पानी में भजन कर रही है । वही काफी बड़ी संख्या में लोग पानी के पास किनारे पर बैठ कर भजन कर रहे हैं ।

6 वें दिन जल सत्याग्रह कर रहे लोगों का स्वस्थ और बिगड़ने लगा है ।शरीर पर लाल घाव उभरने लगे है । खुजली शरीर में चालू हो गयी है था तथा पैर सुन्न होने लगे हैं ।

शासन की उदासीनता के चलते किसी भी प्रकार का कोई शासकीय नुमईंदा जल सत्याग्रह स्थल के पास जल सत्याग्रहियों की खोज खबर लेने नहीं पहुंचा है । वही लोगो को एक गाँव से दुसरे गाँव में जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है ।

वही कल के नन्दकिशोर सिंह चौहान के ब्यान की जल रोकने वाले देश द्रोही है , आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और नर्मदा बचाओ आन्दोलन के वरिष्ट कार्यकर्ता आलोक अग्रवाल ने इसे दुर्भाग्य पूर्ण बताया और कहा की इस प्रकार शांतिपूर्ण विरोध का अधिकार हमें संविधान के अनुच्छेद 19 से मिला है ।

ज्ञात हो की यह बिना विस्थापन पानी भरना सर्वोच्च न्यायलय के तमाम आदेशों का एवं नए भू-अर्जन कानून का साफ उल्लंघन है. ओम्कारेश्वर बांध प्रभावित और आम आदमी पार्ट इस निर्णय का कड़ा विरोध कर रही है और इस निर्णय को न्यायालय में भी चुनौती दी गई है जिसकी सुनवाई कल शुक्रवार 17 अप्रैल को होगी ।

आम आदमी पार्टी के खंडवा जोन के सचिव दलजीत सिंह खनूजा ने बताया की इस डूब का कड़ा विरोध किया जा रहा है और पुरे मध्य प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर कलेक्टर को ज्ञापन दे कर विरोध प्रगट किया और जहाँ एक तरफ इस अन्यायी डूब को रोकने के लिए सैकड़ो के संख्या में लोग जल सत्याग्रह पर खड़े है वही आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में बड़ा आन्दोलन चलाएगी ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com