Home > Crime > जलालाबाद: कानूगो रिश्वत लेते रंगे हाथ धराया

जलालाबाद: कानूगो रिश्वत लेते रंगे हाथ धराया

DEMO- PIC

DEMO- PIC

फाजिल्का- सरकारी विभागों में रिश्वत खोरी बंद करने के लिए सरकार द्वारा कई तरह के प्रयास किये गए हैं और इसको रोक के लिए सरकार द्वारा बकायदा हेल्प लाईन नंबर शुरू किये गए हैं ! लेकिन सरकार की सख़्त हिदायतें के बावजूद भी रिश्वत खोरी का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा !

ऐसा ही मामला जलालाबाद में सामने आया है जहाँ विजीलैंस विभाग की टीम ने तहसीलदार दफ़्तर के कानूगो को नक्शा बनवाने आए एक आदमी से 4 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है।

मामले की जानकारी देते ज़िला फाजिल्का में विजीलैंस विभाग के डीएसपी मक्खन सिंह ने बताया कि ख़ुशहाल सिंह नाम के आदमी का तक्सीम का केस जलालाबाद के नायब तहसीलदार के पास चल रहा है और तहसीलदार दफ़्तर का कानूंगो संतोख सिंह उससे नक्शा बनाने के बदले 10 हज़ार रुपए की माँग करता था जिस पर उनका सौदा 8 हज़ार में तय हो गया जिसमें से 4 हज़ार रुपए की पहली किस्त 16 जून को दे दी गई थी और बाकी 4 हज़ार रुपए की दूसरी किश्त आज देनी थी जिस पर आज ख़ुशहाल सिंह ने उनको शिकायत की थी कि उससे कम करवानेके बदले रुपये की माँग की जा रही है। जिस पर उनके द्वारा तुरंत कारवाई करते हुए भ्रष्टाचार रोक एक्ट 7/1388 के तहत थाना विजीलैंस दफ़्तर फ़िरोज़पुर में दर्ज किया और गवाहों समेत अपनी टीम लेकर जलालाबाद कानूगो दफ़्तर में छापेमारी कर कानूगो संतोख सिंह को 4 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोषी को ज़िला फाजिल्का की अदालत में पेश किया जाऐगा।
वही शिकायत करता ख़ुशहाल सिंह ने बात करते बताया कि 2010 से उसका केस जलालाबाद चल रहा है और तहसीलदार के कानूगो की द्वारा नक्शा बनाने के बदले उससे 10 हज़ार रुपए की माँग की गई थी और उसके द्वारा कानूगो को अपनी गरीबी की दुहाई देते पैसा देने से इन्कार किया था लेकिन कानूगो द्वारा उसको चक्कर लगवा कर परेशान किया जाता था और उसे मजबूर होकर पैसा देने पड़े जिस की शिकायत उसने आज विजीलैंस दफ़्तर में की और कानूगो को मौके पर रंगे हाथों रिश्वत लेते काबू किया गया है ।

4 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए कानूंगो संतोष सिंह ने कैमरे के सामने माना कि उसने नक्शा बनाने के बदले पैसो की माँग की थी जिसमें 4 हज़ार उसको पहले मिल गए थे और बाकी 4 हज़ार आज लिए थे और दफ़्तर में उसको पैसो समेत गिरफ्तार किया गया है।
रिपोर्ट- @इन्द्रजीत सिंह

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com