जम्मू : बस अड्डे पर हैंड ग्रेनेड से हमला करने वाला एक संदिग्ध गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्मू स्थित बस अड्डे पर आज हैंड ग्रेनेड से हमला किया गया है, जिसमे 28 लोगों के घायल होने की खबर है। इस हमले की जानकारी देते हुए आईजीपी जम्मू मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि यह धमाका बस अड्डे पर हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी यासिर भट्ट के नाम व्यक्ति को दी गई थी, जिसने हैंड ग्रेनेड फेका था। यासिर को यह काम हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर फारूक अहमद भट उर्फ उमर ने दिया था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है।

मनीष सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया है जोकि सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि चश्मदीदों के बयान के आधार पर हम आरोपी की पहचान करने में सफल हुए, उसे हिरासत में ले लिया गया है, उसका नाम यासिर भट है, उसने अपने गुनाह को कबूल कर लिया है। इस हमले की जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी निंदा की है।

मलिक ने जम्मू जिले के बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले की निंदा की। उन्होंने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा और घटना में घायल हुए लोगों को 20,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा करते हुए लिखा, ‘मैं इस आंतकी कृत्य की कड़ी निंदा करती हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करती हूं। कुछ लोग हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हमें एकजुट रहना चाहिए तभी ऐसी ताकतों को हराया जा सकता है।’ वहीं उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।