Jat reservation case Central Government blew mannequinहिसार – जाट आरक्षण को लेकर जाट आरक्षण छात्र संघर्ष समिति शुरू किए प्रदेश स्तरीय आंदोलन के तहत आज अग्रोहा में अग्रोहा चौक पर केंद्र सरकार का पुतला फूंक कर केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया गया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व समिति के प्रदेशाध्यक्ष व छात्र नेता हर्ष बामल ने किया। समिति के जिला अध्यक्ष बबलू गोदारा भी इस प्रदर्शन में उपस्थित रहे। इस अवसर पर विपिन जाखड़ को उकलाना का हलका प्रधान नियुक्त किया गया।

जाट आरक्षण छात्र संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष हर्ष बामल ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र की सरकार जाटों को हाशिये पर लाने की कोशिश कर रही है और आरक्षण के उनके अधिकार के साथ छेड़छाड़ की जा रही है जिसे किसी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। केंद्र सरकार ने जाट आरक्षण की कमजोर पैरवी करके जाटों के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि देश प्रदेश के जाटों ने आरक्षण के लिए लंबा संघर्ष किया है। आरक्षण के इस संघर्ष के सफर में जाट समाज के कई युवाओं ने अपनी जान की कुर्बानी दी है।

हम माननीय अदालतों के खिलाफ नहीं हैं मगर सरकार को चाहिए था कि जाटों को आरक्षण देने की अदालतों में बेहतर ढंग से पैरवी करती परंतु सरकार ने बहुत पहले ही जाट आरक्षण के खिलाफ अपने तेवर दिखा दिए थे। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण के साथ अगर छेड़छाड़ हुई तो इसके लिए पूरी तरह से केंद्र सरकार जिम्मेवार होगी। केंद्र सरकार की कार्य प्रणाली से हरियाणा के 63 लाख से अधिक जाटों में भारी रोष है।

भाजपा को आने वाले समय में जाटों के आक्रोश का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि आगामी समय में आरक्षण को लेकर आंदोलन तेज किया जाएगा और जाट आरक्षण पर किसी भी प्रकार की आंच नहीं आने दी जाएगी। जब तक जाटों को उनका हक आरक्षण पूरी तरह नहीं मिल जाता तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अनूप फौजी, प्रवीन भाकर, मोनू, शिवा, प्रवीन, बिट्टू, संदीप बैनीवाल, कुलदीप पांड, संजय, विक्रम व जयबीर ढुकिया सहित अनेक छात्र एवं युवा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here