Home > State > Harayana > जाट आरक्षण: जांच के नाम पर राजनीति गरमाई

जाट आरक्षण: जांच के नाम पर राजनीति गरमाई

jat Reservationकैथल- एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह के नेतृत्व में हरियाणा के दंगों की जांच करवाना हरियाणा पुलिस का मनोबल गिराने वाली बात है ! इसलिए हरियाणा के डीजीपी यशपाल सिंघल के नेपतव में हरियाणा में हुई आगजनी व दंगो की जांच हो !

शांडिल्य ने यह आज एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के जिलाध्यक्ष नरेंद्र जेल्ली द्वारा आयोजित सूरत पैलेस में हो रही पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा ! इस अवसर पर हरियाणा के प्रधान कुलवंत सिंह मानकपुर,पंजाब के प्रधान मनीष पासी,हरियाणा के प्रभारी रमेश अरोड़ा,प्रवक्ता राममैहर देबन,विनोद पंचाल,नवीन प्योदा,पवन देबन,धीरा कौड़ा सहित भारी तादाद में फ्रंट के कार्यकर्त्ता मौजूद थे !

इस मौके पर सुशील शर्मा को एटीएफआई कैथल का वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया ! शांडिल्य ने कहा कि आरक्षण के नाम पर जो कुछ हरियाणा में हुआ उसने प्रदेश में भाईचारे को कमजोर व खंडित किया है ! उन्होंने कहा कि वह प्रदेश में 36 बिरादरी के भाईचारे को बहाल करने के लिए मुहिम चलाएंगे लेकिन उसके लिए सबसे पहले देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी पहल करते हुए पूरे देश से जातिगत आरक्षण को खत्म करें !

आरक्षण आर्थिक आधार पर होना चाहिए ! शांडिल्य ने कहा देश की जनता,देश के उद्योगपति और हरियाणा के 2 करोड़ लोग अपने व्यक्तिगत कोष से इच्छानुसार उन लोगों की मदद करें जिनके आज संस्थान,घर जल कर राख हो चुके है या यू कहो कि एक बार फिर हरियाणा में 1947 जैसा माहौल पैदा हुआ और इसमें उन लोगों को बेनकाब जरूर किया जाए जिन्होंने प्रदेश की अमन और शांति को जलाया है !

एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने हरियाणा के व देश के जाट समाज से कहा कि वह चिंतन करें की क्या जो हरियाणा की 35 बिरादरी के साथ हुआ उसके लिए वह किसको जिम्मेवार मानते है और इसके लिए हरियाणा के जाट समाज को हरियाणा की 35 बिरादरी से माफ़ी मांगकर उनके जख्मों पर मरहम लगाने का काम करें और देश का जाट खुद पहल करें कि आरक्षण जाति आधार पर नहीं आर्थिक आधार पर हो !

साथ ही शांडिल्य ने कहा की उन्होंने हरियाणा के मु यमंत्री को पत्र लिखकर कहा की पूवज़् डीजीपी प्रकाश सिंह से दंगो की जाँच देकर राज्य पुलिस का मनोबल गिराया ना जाए ! उन्होंने कहा कि हाथ की पाँचों उंगलियाँ एक समान नहीं होती ! चंद पुलिस अधिकारीयों की गलती से पूरी राज्य पुलिस का मनोबल गिराया नहीं जाना चाहिए !

उन्होंने कहा एंटी टेररिस्ट फ्रंट भी हरियाणा सरकार को फ्रंट की और से जल्द कुछ आर्थिक राशि देगी ! वही उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा द्वारा हरियाणा सरकार को एक करोड़ की मदद देकर अपने प्रदेश को पुन: जोडऩे की मील पत्थर पहल की है ! हरियाणा की विपक्षी पार्टियों को भी इसके लिए आगे आना चाहिए !

एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य आज शहीद कैप्टन पवन कुमार खटकड़ की तेहरवीं में जींद शामिल होने जा रहे थे इस दौरान वह कैथल रुके और उन्होंने कहा की शहीद पवन कुमार खटकड़ जो जम्मू -कश्मीर में आतंकवादियों को मौत के घाट उतार मात्र 23 साल की उम्र में वीरगति को प्राप्त हो गया उसके नाम से गाँव बधाना में मेडिकल कॉलेज बनाया जाए और शहीद के माता-पिता को केंद्र एक करोड़ व राज्य सरकार 50 लाख की आर्थिक राशि प्रदान करें व केंद्र सरकार शहीद के पिता को कारगिल की तरह गैंस एजेंसी या पेट्रोल पंप अलॉट करें !

वही शांडिल्य ने हिमाचल के धर्मशाला में 19 मार्च को पाकिस्तान-भारत के मैच पर कड़ी आपत्ति जताई और इसके लिए वह पूरे हिमाचल में जाकर इसका विरोध करेंगे द्य जरुरत पड़ी तो धमज़्शाला जाकर मैदान की पिच उखाड़ फेंकेंगे उन्होंने कहा वह किसी भी कीमत पर भी पाक आतंकियों को भारत में घुसपैठ नहीं करने देंगे !

उन्होंने कहा मैच के बहाने आतंकी घुसपैठ करेंगे और हिमाचल सरकार इस मैच की इजाजत देती है तो यह पठानकोट,दीनानगर,प पोर के शहीदों का अपमान है यही नहीं पठानकोट व प पोर में हिमाचल के जवान भी शहीद हुए है ! शहीदों के साथ भी यह मैच करवाना केंद्र व राज्य सरकार का भद्दा मजाक होगा उन्होंने कहा इसके लिए वह हिमचल के सीएम व विपक्ष के नेता को भी मिलेंगे !

एटीएफआई शांडिल्य गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि जयललिता सरकार ने जो भारत जे पूवज़् प्रधानमन्त्री राजीव गाँधी के हत्यारों को जेल से रिहा करने का फैंसला लिया यह फैंसला आतंकवाद को बढावा देना व देशद्रोहियों को सरक्षण देने जैसा होगा उन्होंने कहा वह इसके लिए वह देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मांग करेंगे कि इसकी इजाजत तमिलनाडु सरकार को ना दी जाए ! वही शांडिल्य ने कहा उनका फ्रंट 2017 के चुनावों को लेकर पंजाब में उस पार्टी के लिए काम करेगा जो राष्ट्रहित व प्रदेशहित सर्वोपरि होंगे ! इसके लिए फ्रंट पंजाब में जनसम्पर्क अभियान छेड़ेगा !

उन्होंने कहा कि पंजाब में जो दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर हमले का षड्यंत्र रचा जा रहा है यह देश के लिए अच्छे संकेत नहीं है राजनीति में द्वेष का कोई स्थान नहीं होना चाहिए ! इसके लिए अब प्रदेश व देश की जनता को भी चिंतन करना होगा !

रिपोर्ट- राजकुमार अग्रवाल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com