Home > State > Delhi > जाट आरक्षण: दिल्ली में धारा 144 लागू

जाट आरक्षण: दिल्ली में धारा 144 लागू

Demo-Pic

Demo-Pic

नई दिल्ली- हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सभी सीमावर्ती जिलों में धारा 144 लगा दी है। पिछली बार हरियाणा में आरक्षण की मांग को लेकर हुए आंदोलन ने उग्र रूप ले लिया था।

जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने हरियाणा व उत्तर प्रदेश से लगे सभी सीमावर्ती जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा में आंदोलन जारी रहने तक सीमावर्ती इलाकों में विशेष टीम तैनात रहेंगी, जो दिल्ली में आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखेंगी।

साथ ही इन जिलों में रिजर्व पुलिस बल को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। ताकि आंदोलन के उग्र होने की स्थिति में उनसे निपटा जा सके। पुलिस को आशंका है कि हरियाणा में जाट आंदोलन के दौरान आरक्षण की मांग कर रहे लोग दिल्ली भी आ सकते हैं या फिर सीमावर्ती क्षेत्रों में रह रहे जाट समुदाय के लोग उनके समर्थन में प्रदर्शन कर सकते हैं।

जिसे देखते हुए यह कदम उठाया गया है। गौरतलब है कि पिछली बार हुए जाट आंदोलन के दौरान दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले जाटों ने भी आरक्षण की मांग को लेकर दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में यातायात अवरुद्ध कर दिया था।

जाट आरक्षण: दिल्ली में धारा 144 लागू
Jat reservation stir: Police to impose prohibitory orders in Delhi border areas Section 144 applies

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .