Home > State > Delhi > सोनिया, राहुल गांधी का मोदी पर हमला

सोनिया, राहुल गांधी का मोदी पर हमला

Sonia and Rahul Gandhi

नई दिल्ली [TNN ] जवाहर लाल नहेरू की 125वीं जयंती के कार्यक्रमों के मौके पर तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी का नाम लिए बिना उन पर जोरदार जुबानी हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि जिन लोगों ने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है, वे समाज में जहर फैला रहे हैं। तस्वीर खिंचवाने के लिए लोग सड़क साफ कर रहे हैं।

राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा कि गुस्से वाले लोग देश पर राज कर रहे हैं और इनसे मुकाबला सिर्फ एक संगठन कर सकता है, आप कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि नफरत का जवाब सिर्फ प्यार हो सकता है।

सोनिया ने कहा कि नेहरू की विचारधारा को खत्म करने की कोशिश कर रही है, जो सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते थे। उन्होंने कहा कि नेहरू की सोच सिर्फ किताबों के पन्नों में नहीं है, बल्कि यह हमें आज भी प्रेरित करती है। चुनावों में लगातार हार से हतोत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा, ‘यदि नेहरू जिंदा होते तो वह यही कहते कि एकजुट हो जाओ, संगठन को मजबूत करो, लोगों के बीच जाओ, उनकी खुशी और दर्द का हिस्सा बनो।’

कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के हमले का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा है कि राहुल गांधी का पूरा करियर ही तस्वीर खिंचवाने के सिवाय कुछ नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि लोकल ट्रेन में यात्रा करना, दलित के घर जाना और ऑर्डिनेंस को फाड़ना क्या है? नलिन कोहली ने पूछा कि गांधी नाम की विरासत को छोड़ दिया जाए तो उनकी उपलब्धि क्या है?

गौरतलब है कि कांग्रेस ने नेहरू को याद करने के लिए 17 नवंबर से दो दिनों की कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया है। इसमें देश की तमाम पार्टियों के नेताओं और विदेशी नेताओं को भी बुलाया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री को न्योता नहीं दिया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com