Home > State > Delhi > जैश का चिट्ठी बम: आतंकियों के निशाने पर योगी-केजरीवाल और संघ प्रमुख

जैश का चिट्ठी बम: आतंकियों के निशाने पर योगी-केजरीवाल और संघ प्रमुख

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) , दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को जान से मारने की धमकी दी गई है। यूपी के शामली और उत्तराखंड के रूड़की रेलवे स्टेशनों पर मिली दो अलग-अलग चिट्ठियों के जरिए ये धमकी दी गई है। इसके पीछे पाकिस्तान संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) का हाथ बताया जा रहा है।

जैश-ए-मोहम्मद का कथित धमकी भरा पत्र मिलने के बाद यूपी में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। इन चिट्ठियों में हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली और यूपी के रेलवे स्टेशनों और मंदिरों को बम धमाके से उड़ाने की धमकी दी गई है। जबकि काशी के प्रसिद्ध विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि को भी निशाना बनाने की धमकी दी गई है।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पुष्टि की कि दोनों पत्र हस्तलिखित थे और दोनों पत्र ही रेलवे स्टेशन से बरामद हुए थे। ये चिट्ठी 21 अप्रैल को JeM के एरिया कमांडर द्वारा लिखे जाने का दावा किया गया था। एक सप्ताह के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है। 19 अप्रैल को रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को एक पत्र मिला था जिसमें पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड के कई रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। ये पत्र हिंदी में लिखा हुआ था।

फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां इन पत्रों की जांच कर रही हैं। जैश-ए-मोहम्मद के रेलवे स्टेशनों को उड़ाने के धमकी भरे पत्र मिलने के बाद तमाम स्टेशनों पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया है। जगह-जगह पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड और बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग की। मेरठ में इस दौरान एसपी सिटी से लेकर अन्य प्रशासनिक अधिकारी दल-बल के साथ भ्रमण करते रहे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com