Home > India > जिया खान केस: बॉम्बे हाईकोर्ट में 7 जून को सुनवाई

जिया खान केस: बॉम्बे हाईकोर्ट में 7 जून को सुनवाई

jiah-khanमुंबई- जिया खान आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बंबई उच्‍च न्‍यायालय को इस मामले की जांच तेजी से कराने को कहा ! सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद, बंबई उच्च न्यायालय में अभिनेत्री जिया खान की मौत से जुड़े मामले की सुनवाई सात जून को होगी।

जिया खान की मां राबिया खान ने मंगलवार को कहा कि मुंबई की निचली अदालत में मामले की सुनवाई ठीक से नहीं चल रही है। उन्होंने अपने वकील जयंत भूषण के माध्यम से सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। जिया खान की मां राबिया खान ने अपनी याचिका में कहा है कि ट्रायल कोर्ट ने अनुचित तरीके से इस मामले की सुनवाई की है !

जिया खान की मां ने दलील देते हुए कहा इस मामले की एसआईटी जांच होनी चाहिये ! फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है ! सीबीआई चार्जशीट दाखिल कर चुकी है जिसमें जिया की मौत को आत्‍महत्‍या बताया गया है ! लेकिन इस रिपोर्ट से जिया की मां असंतुष्‍ट हैं ! उनका मानना है कि जांच सही तरीके से नहीं हुई है !

राबिया खान जिया की मौत को आत्‍महत्‍या मानती हैं ! जिया ने 3 जून 2013 को आत्‍महत्‍या कर ली थी ! सीबीआई इस नतीजे पर पहुंची है कि अभिनेता सूरज पंचोली से संबंध खराब होने के कारण जिया ने आत्‍महत्‍या कर ली थी ! फॉरेसिंक मेडिसिन विशेषज्ञों का मानना है कि मौत की प्रकृति आत्महत्या जैसी है ! पोस्‍टमार्टम विशेषज्ञों ने भी इस पर सहमति जताई है !

अमेरिकी नागरिक, जिया खान को तीन जून, 2013 को पश्चिम मुंबई के जुहू इलाके में स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटका पाया गया था। जिया की मौत के एक हफ्ते बाद 10 जून को जिया के पुरुष मित्र सूरज पंचोली को जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिया खान ने बॉलीवुड में ‘निशब्द’, ‘हाउसफुल’ और ‘गजनी’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया था।

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com