mufti mohammad sayeed
mufti mohammad sayeed

श्रीनगर- जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के हालात के बारे में लोगों की धारणा बदली है और बॉलीवुड के यहां लौटने से प्रदेश को इसका लाभ मिलेगा। सईद ने संवाददाताओं से कहा, “कश्मीर के जमीनी हालात के बारे में धारणाएं सकारात्मक रूप से बदल रही हैं और यहां बॉलीवुड के फिर से शूटिंग शुरू करने से इस बदलाव में महत्वपूर्ण रूप से मदद मिलेगी।”

उन्होंने कहा कि शाहरूख खान और सलमान खान जैसे सुपरस्टार कश्मीर घाटी में शूटिंग के प्रति उत्सुक रहते हैं और उनकी यही उत्सुकता यहां के पर्यटन उद्योग के लिए एक एंबेसडर की भूमिका निभाएगी।

हालिया मुंबई दौरे के दौरान मैंने शाहरूख खान व अन्य से मुलाकात की। कश्मीर के बारे में उनके विचार सकारात्मक हैं।
उन्होंने कहा, “ये सुपरस्टार हमारे पर्यटन उद्योग के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम कर सकते हैं।”

सईद ने हालांकि कहा कि कश्मीर में ऐसी उच्चस्तरीय सुविधाओं की कमी है, जहां पर्यटक दिल खोलकर पैसे खर्च कर सकें। उन्होंने कहा, “अगर हम चाहते हैं कि वे यहां आएं और छुट्टियों में दिल खोलकर पैसे खर्च करें, तो उन्हें सही सुविधाएं देने की जरूरत है। इस प्रकार के बुनियादी ढांचों की अभी भी कमी है और हम इसे जल्द पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।”

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता ने कहा कि उनके राज्य को फंड के आवंटन में केंद्र सरकार विलंब नहीं कर रही है।  उन्होंने कहा, “नहीं, कोई विलंब नहीं हो रहा। हां, कुछ प्रक्रियाएं हैं, जिसे पूरा करने की जरूरत है। – एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here