Home > State > Delhi > विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मिला

विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मिला

narendra modiनई दिल्ली- जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात पर आज विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मिला। इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने की। मुलाकात में विपक्षी दलों ने पीएम के सामने कई अहम मांगें रखी। पीएम को मेमोरेंडम सौंपकर जम्मू कश्मीर में सेना की तरफ से चलाई जाने वाली रबर की गोलियों पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है।

सभी पक्षों से तुरंत बातचीत शुरू करने की भी मांग
प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू कश्मीर मामले से जुड़े सभी पक्षों से तुरंत बातचीत शुरू करने की भी मांग की। अब्दुल्ला ने बताया कि पीएम ने स्वीकारा है कि कश्मीर में हालात काफी खराब हैं। उन्होंने कहा कि हम सब एक साथ मिलकर अमन का रास्ता खोज रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी लाइन छोड़कर वे इस मसले पर सभी दलों के साथ हैं।

राजनीति का अखाड़ा न बने J&K
पीएम से मुलाकात के बाद उमर ने मीडिया से कहा कि जम्मू कश्मीर राजनीति का अखाड़ा नहीं बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि ये राजनीति और आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है।

पीएम से हस्तक्षेप की मांग
इस बैठक में विपक्ष के नेताओं ने प्रदेश में जमीनी हालात के बारे में पीएम को जानकारी दी और अनुरोध किया कि वो इस मामले में हस्तक्षेप करें।

अब तक 70 की मौत
आपको बता दें कि 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था, जिसके बाद से घाटी में हालात बेहद खराब हैं। कई हिंसक झड़पों और प्रदर्शनों में अब तक करीब 70 लोगों की मौत हो चुकी है।

रविवार को एक और युवक की मौत
श्रीनगर शहर के पुराने इलाके में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान रविवार को आंसू गैस का एक गोला लगने से एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक अब्दुल माजिद (25) की एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कर्फ्यूग्रस्त श्रीनगर के फतेह कादाल में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान आंसू गैस का एक गोला सीने में लगने के बाद इलाज के लिए उसे अस्पताल लाया गया था।

सीने में लगा था आंसू गैस का गोला
पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों के समूह ने कर्फ्यू का उल्लंघन कर एक विरोध मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया, जिन्होंने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। मालाराता मुहल्ले के निवासी अब्दुल माजिद के सीने में आंसू गैस का एक गोला आ लगा। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com