Home > State > Delhi > J&K: बर्फीले तूफान में 10 जवान शहीद

J&K: बर्फीले तूफान में 10 जवान शहीद

Demo-Pic

नई दिल्ली- कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में हुई दो हिमस्खलन की घटनाओं में सेना के 10 जवान शहीद हो गए हैँ। जानकारी के मुताबिक गुरेज सेक्टर में 25-26 जनवरी की रात को आए दो बर्फीले तूफानों में ये जवान शहीद हुए हैं।

सूचना के मुताबिक 25 जनवरी को हुए एक हिमस्खलन में सेना की गुरेज सेक्टर की एक आर्मी कैंप को नुकसान हुआ था जिसके बाद सेना के जवानों के बर्फ में दब जाने की खबर मिली थी। इस दौरान सेना द्वारा जारी एक रेस्कयू ऑपरेशन में एक जेसीओ और 6 जवानों को बर्फ के नीचे से निकालकर बचा लिया गया था। इसी ऑपरेशन में अब तक सेना के 3 जवानों के शवों को निकाला जा सका है।

वहीं एक दूसरे हिमस्खलन में इसी पोस्ट की ओर जा रही सेना की एक पेट्रोलिंग पार्टी के लापता होने की सूचना मिली थी जिसके बाद भारी बर्फबारी औऱ खराब मौसम के बीच सेना का रेस्कयू ऑपरेशन शुरू हुआ। खराब मौसम के कारण हो रही दिक्कतों के बीच सेना ने अब तक 7 जवानों के शवों को बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक ये सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है।

कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी जारी
कश्मीर घाटी में लगातार भारी बर्फबारी जारी है। जानकारी के मुताबिक श्रीनगर समेत घाटी के सभी जिलों में बर्फबारी और खराब मौसम के कारण आम जनजीवन प्रभावित है। इसके साथ ही कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के कारण जमा देने वाली ठंड पड़ रही है।

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाइवे को बंद कर दिया गया है। साथ ही श्रीनगर एयरपोर्ट पर बर्फबारी के काऱण विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई है। वहीं जम्मू संभाग में भी कई इलाकों में बर्फबारी की सूचना है साथ ही जम्मू शहर में बीते रोज से ही रूक रूककर बारिश होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com