Home > India > यासीन मलिक ने किया 12 अप्रैल को कश्मीर बंद का ऐलान

यासीन मलिक ने किया 12 अप्रैल को कश्मीर बंद का ऐलान

Yaseen-Malikश्रीनगर – एनआईटी विवाद अब खत्म होने की बजाए तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है। कश्मीर में खूनी आतंकवाद का इतिहास लिखने बाद अलगाववादी सियासत में शामिल होने जेकेएलएफ के मुखिया यासिन मलिक ने एनआआईटी श्रीनगर के मुद्दे पर 12 अप्रैल को कश्मीर बंद का ऐलान किया है।

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट ( JKLF ) के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक ने शनिवार को कहा कि एनअाईटी प्रकरण में कश्मीरियों को खलनायक बनाने और देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरी छात्रों की प्रताडना के खिलाफ उन्होंने मंगलवार 12 अप्रैल को कश्मीर बंद का आह्वान किया है।

इससे पहले आज एनआईटी छात्रों के समर्थन में 12 राज्यों से आए 150 छात्रों के एक दल ने दिल्ली से श्रीनगर की तरफ कूच किया। हाथों में तिरंगा झंडा लिए हुए ये दल श्रीनगर के लिए रवाना हो चुका है। वहीं जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी राज्य में कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सुरक्षा अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाई है।

ज्ञात हो कि डिप्टी सीएम के मुताबिक छात्रों का कहना था कि कालेज में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लड़कियों को शाम साढ़े छह बजे के बाद कैंपस में घूमने की आजादी नहीं है, बाहर जाना तो दूर की बात है। छात्रावास की भी सुविधा अच्छी नहीं है।  बावजूद स्टूडेंट्स द्वारा देर तक विरोध जारी रखा था !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com