Home > State > Delhi > जेएनयू: राहुल राष्ट्रपति से मिले, कहा- देश प्रेम मेरे खून में

जेएनयू: राहुल राष्ट्रपति से मिले, कहा- देश प्रेम मेरे खून में

rahul-gandhiनई दिल्ली– जेएनयू विवाद पर गुरुवार को कांग्रेस के डेलिगेशन ने राष्ट्रपति से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कहा,” देश प्रेम मेरे खून और दिल में है। जो देश विरोधी नारे लगा रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। पर जेएनयू और सारे स्टूडेंट्स को बदनाम नहीं किया जा सकता।” देशद्रोह के आरोप में अरेस्ट कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ राहुल जेएनयू गए थे। राहुल ने कहा कि इन मामलों को लेकर आज हमने राष्‍ट्रपति से मुलाकात की है और उन्हें ज्ञापन सौंपा है !

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज 18 नेताओं के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की ! इस मुलाकात के बाद राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देशप्रेम मेरे दिल में है और खून में भी ! किसी ने यदि देश विरोधी कुछ कार्य किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई हो लेकिन कुछ छात्रों के चलते पूरे जेएनयू को बदनाम करना ठीक नहीं है ! सरकार का काम रक्षा करने का है उनको दबाने का नहीं !

उन्होंने कहा कि हैदराबाद में राहुल वेमुला मामले को भी सरकार ने दबाने की कोशिश की ! देश के खिलाफ गलत बर्दाश्‍त नहीं करुंगा लेकिन किसी के आवाज को दबाने की कोशिश हुई तो पार्टी उसके समर्थन में रहेगा !

गौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस ने जेएनयू मामले को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी को तत्काल हटाने की मांग की थी ! पटियाला हाउस अदालत में हुए हमलों की निंदा करते हुये कांग्रेस ने कल आरोप लगाया था कि दिल्ली में ‘‘जंगल राज’ आ गया है !

अदालत परिसर में वकीलों ने कल जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार और कुछ पत्रकारों पर हमला किया था ! उच्चतम न्यायालय के पटियाला हाउस अदालत में सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देशों के बावजूद दिल्ली पुलिस कुमार पर हमला रोकने में असफल रही ! सोमवार को भी पत्रकारों पर ऐसे तत्वों ने हमला किया था ! कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हैदराबाद में रोहित वेमुला मामले और पुणे में एफटीटीआई छात्रों के आंदोलन को लेकर भी प्रदर्शन की अगुवाई की थी !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com