Home > State > Delhi > JNU के छात्र ने की आत्महत्या

JNU के छात्र ने की आत्महत्या

नई दिल्ली : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के एक छात्र ने खुदकुशी कर ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एमफिल के छात्र रजनी कृष ने फंदे पर लटककर अपनी जान दी है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। ऐसी जानकारी मिली है कि छात्र ने अपने दोस्त के घर पर फांसी लगाई है।

मामले की जांच कर रही पुलिस को अब तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बताया जा रहा है कृष अपने दोस्तों के साथ होली खेलने निकला लेकिन उसका मुड़ ठीक नहीं था। सभी दोस्त उसके ही फ्लैट पर एकत्रित हुए थे। कुछ देर बाद वो सोने क कहकर कमरे में गया और दरवादा बंद कर लिया। दोपहर में दोस्तों ने खाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं आया। उनमें से एक ने जब दरवाजे की गैप से देखा तो कृष पंखे से लटकता मिला जिसके बाद उन्होंने पुलिस को खबर दी।

पुलिस का कहना है कि छात्र अपने निजी कारणों से अवसाद में था जबकि दोस्तों ने उसका उसका फेसबुक पोस्ट साझा किया जिसमें उसने एमफिल और पीएचडी दाखिले में कथित भेदभाव का आरोप लगाया था।

गौरतलब है कि इससे पहले हैदराबाद विवि के पीएचडी स्कॉलर रोहित वेमुला ने पिछले साल जनवरी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिससे बाद कुलपति के खिलाफ छात्रों ने काफी लंबे समय तक प्रदर्शन किया था।

जेएनयू के नेता कन्हैया कुमाक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे राजनीतिक रंग देने की भी कोशिश की थी। रोहित के दलित होने और आत्महत्या करने के लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन भी हुए थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com