JNU: कन्हैया की माँ बोली- मैं आतंकवादी की मां नहीं हूं - Tez News
Home > State > Delhi > JNU: कन्हैया की माँ बोली- मैं आतंकवादी की मां नहीं हूं

JNU: कन्हैया की माँ बोली- मैं आतंकवादी की मां नहीं हूं

kanhaiya-mother-meena-580x395नई दिल्ली– जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत पर सुनवाई भलेही सोमवार तक होने की चर्चा हो लेकिन कन्हैया की मां मीना देवी ने सवाल किया कि अगर हिरासत में उसकी मौत हो जाए तो कौन जिम्मेदार होगा ?

जीहां पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में बेटे पर हुए हमले की निंदा की और मीना देवी ने कहा, ‘‘मैं आतंकवादी की मां नहीं हूं ! मैं जानती हूं यह एक दिन साबित हो जाएगा लेकिन अगर हिरासत में मेरे बेटे की मौत हो जाए तो कौन जिम्मेदार होगा? वे कन्हैया को देश के लिए खतरा बता सकते हैं लेकिन अन्य खतरों से उसकी रक्षा नहीं कर सकते?’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर उस दिन उसकी मौत हो जाती और बाद में पता चलता कि वह निर्दोष था तब? क्या सरकार मेरा बेटा लौटाएगी? मेरे बेटे के खिलाफ शिकायत पर उन्होंने तेजी से कार्रवाई की लेकिन अदालत में कन्हैया पर हमला करने वालों को गिरफ्तार नहीं किया गया !’’

बिहार के बेगूसराय से मिली खबर के मुताबिक, कन्हैया के पिता ने अपने घर पर सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया और आरोप लगाया कि छात्रसंघ के चुनाव में हार के कारण भाजपा और आरएसएस ने उनके बेटे को ‘‘दंडित’’ किया है !

कन्हैया के पिता जयशंकर सिंह ने कहा, ‘‘हम पुलिसकर्मियों से विनम्रतापूर्वक वापस जाने का अनुरोध करते हैं क्योंकि हमें सुरक्षा की जरूरत नहीं है ! पूरा गांव हमारे साथ है !’’ अदालत परिसर में वकीलों द्वारा कन्हैया पर हमले के एक दिन बाद पुलिस ने आज उसके घर पर सुरक्षा मुहैया कराई !

लकवाग्रस्त होने के कारण पिछले दो साल से बिस्तर पर पड़े जयशंकर ने कहा, ‘‘हमारी जगह मेरे बेटे को सुरक्षा मुहैया करायी जाए जिसे अदालत में वकीलों ने निर्ममतापूर्वक पीटा !’’ कन्हैया का घर बेगूसराय से करीब 30 किलोमीटर देर बरौनी थानाअंतर्गत बिहट गांव के मसनदपुर टोला में है !

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com