Home > State > Bihar > पत्रकार हत्या मामला: सीएम नीतीश से मिले हेमंत

पत्रकार हत्या मामला: सीएम नीतीश से मिले हेमंत

Journalist murder case Hemant met to CM Nitish Kumarलखनऊ : बिहार के सीवान में हुयी पत्रकार राजदेव रंजन की जघन्य हत्या और पत्रकारों पर बढ़ रहे हमलों को लेकर इंडियान फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंपा।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी के नेतृत्व में आईएफडब्लूजे प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह ज्ञापन राजधानी लखनऊ में देते हुए उनसे पत्रकारों पर हो रहे हमलों के मद्देनजर त्वरित व प्रभावी कारवाई की मांग की। आईएफडब्लूजे प्रतिनिधमंडल ने नितीश कुमार से कहा कि बिहार में हाल के दिनों में पत्रकारों पर हमलों व धमकी देने की घटनाओं में वृद्धि हुयी है। इसी सप्ताह शुक्रवार, 13 मई, 2016 को हिन्दी दैनिक समाचार पत्र हिन्दुस्तान के सीवान जिले के ब्यूरो प्रमुख राजदेव रंजन की दिन-दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गयी।

देश भर के पत्रकारों के प्रतिनिधि संगठन इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) ने बिहार के मुखयमंत्री नीतीश कुमार से पत्रकार राजदेव रंजन के हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी व हत्या की साजिश रचने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग की।

नीतीश कुमार को सौंपे ज्ञापन में आईएफडब्लूजे नें मांग की कि राजदेव रंजन के हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए व त्वरित जांच कर घटना की साजिश रचने वालों का खुलासा किया जाए। इसके साथ ही हत्यारों व साजिश रचने वालों को रासुका या इस जैसी अन्य कड़ी धाराओं में निरुद्ध किया जाए। आईएफडब्लूजे ने राजदेव रंजन के परिवार को कम से कम 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने व परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की।

आईएफडब्लूजे उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने नीतीश कुमार से स्वर्गीय राजदेव रंजन के परिजनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने व पत्रकारों पर हमलों की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर बिहार में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाए जाने की मांग भी की।नीतीश कुमार से मिलने वाले आईएफडब्लूजे प्रतिनिधिमंडल में सचिव सिद्धार्थ कलहंस, भास्कर दुबे,राष्ट्रीय पार्षद उत्कर्ष सिन्हा, मो. कामरान, शबाहत हुसैन विजेता, राजेश मिश्रा, छायाकार इंद्रेश रस्तोगी व अन्य पत्रकार शामिल थे।

रिपोर्ट :- शाशवत तिवारी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .