journey on hanging Airplane wheelsआपने अब तक ट्रेन और बस में तो बिना टिकट यात्रा करने वालों को देखा होगा, लेकिन क्या कभी सुना है कि कोई विमान में बिना टिकट यात्रा कर रहा था। अगर नहीं, तो हम आपको बताने जा रहे एक ऐसा वाकया, जो आपके होश उड़ा देगा।

दक्षिण अफ्रीका से लंदन तक बिना टिकट 2 यात्रियों ने सफर किया, लेकिन इनमें से एक की लैंडिंग से पहले गिरने से मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल है। पुलिस का अनुमान है कि ये दोनों व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका से उड़ान भरने वाली ब्रिटिश एयरवेज की जोहांसबर्ग से लंदन के बीच की फ्लाइट बीए0054 में घुसने में सफल रहे और इसके पहियों से लटक गए।

11 घंटे और 8,000 मील का सफर करने के बाद जब यह विमान लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर उतरने को तैयार था, तो इनमें से एक व्यक्ति विमान से गिर गया। दूसरे व्यक्ति को विमान के पहियों से बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार जब वह व्‍‍यक्ति विमान से गिरा, उस वक्‍त विमान लगभग 1400 फीट की ऊंचाई पर था। पुलिस उनके बेटिकट यात्री होने की जांच कर रही है। वहीं, ब्रिटिश एयरवेज के प्रवक्‍ता ने बयान जारी करते हुए कहा है कि हम मेट्रोपोलिटन पुलिस और जोहांसबर्ग अधिकारियों के साथ मामले की जांच में काम कर रहे हैं और इस बात की पुष्टि करने में जुटे हैं कि यह दोनों बेटिकट यात्री थे।

यह पहली बार नहीं है जब किसी ने इस तरह विमान पर लटककर यात्रा की हो। इससे पहले 2012 में मोजाम्बिक्‍यु के रहने वाले एक 26 वर्षीय युवक की भी इसी तरह मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here