Home > Latest News > पाकिस्‍तान: फिर गिरफ्तार हुआ आतंकी हाफिज सईद

पाकिस्‍तान: फिर गिरफ्तार हुआ आतंकी हाफिज सईद

लाहौर:पाकिस्‍तान में एक बार फिर से जमात-उद-दावा (जेयूडी) चीफ और मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया है। हाफिज को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह लाहौर से गुंजरावाला जा रहा था। सोमवार को उसे एंटी-टेररिज्‍म कोर्ट (एटीसी) की ओर से अग्रिम जमानत दी गई थी। लाहौर में कांउटर-टेररिज्‍म डिपार्टमेंट (सीटीडी) की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

तीन जुलाई को जेयूडी के टॉप 13 लीडर्स को करीब दो दर्जन केसेज के तहत बुक किया गया था। इनमें अब्‍दुल रहमान मक्‍की भी शामिल है। जिन दो दर्जन केसेज के तहन एफआईआर दर्ज की गई वे सभी टेरर फाइनेंसिंग और मनी लॉन्ड्रिंग से जुडे़ हैं। हाफिज, लश्‍कर-ए-तैयबा का चीफ है और 26/11 का मास्‍टरमाइंड है। इस पूरे मामले में अभी और ज्‍यादा जानकारी का इंतजार है। हाफिज के अलावा आमीर हमजा, हाफिज मसूद और मलिक जफर को 31 अगस्‍त तक के लिए जमानत दी गई है। इन तीनों को 50,000 रुपए का बॉन्‍ड भरने को भी कहा गया था। कि इन्‍हें मदरसे की जमीन के गैर-कानूनी प्रयोग से जुड़े केस में जमानत दी गई है।

सोमवार को कोर्ट में सुनवाई में दौरान आरोपियों के वकीलों की ओर से बताया गया कि जेयूडी किसी भी तरह से जमीन का गैर-कानूनी प्रयोग नहीं करा रहा था। इसके साथ ही वकील ने कोर्ट से अपील की कि इनकी जमानत याचिका को स्‍वीकार कर लिया जाएगा। ये नोटिस हाफिज सईद और उसके साथ करीबियों की ओर से जारी किया गया है। नोटिस में सीटीडी की ओर से इनके खिलाफ दायर टेरर फाइनेंसिंग के आरोपों को चुनौती दी गई है। लाहौर हाइकोर्ट की तरफ से दो हफ्जे के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा गया है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com