Home > Advice > पुरुष सेक्‍स में सिर्फ 2 मिनट ही कर पाते है सहवास

पुरुष सेक्‍स में सिर्फ 2 मिनट ही कर पाते है सहवास

Just 2 minutes to find male sex matingआमतौर पर पुरुष सेक्‍स फेंटेसी में तो घंटों गुजार देते हैं, लेकिन जब रियल में सेक्‍स करने का मौका मिलता है तो यह समय सिर्फ मिनटों में सिमट कर रह जाता है। जी हां, एक सेक्‍स रिसर्च बताती है कि पुरुष सिर्फ कुछ 2 मिनट ही सहवास करते हैं।

एक नए रिसर्च के मुताबिक 45 प्रतिशत पुरुष बहुत तेजी से सेक्स खत्म करते हैं, इस दौरान वे सिर्फ 2 मिनट लगाते हैं। लेखक हैरी फिच ने नर्व डॉट कॉम से कहा, ‘महिला के लिए इंटरकोर्स के जरिए ऑर्गेज्म तक पहुंचने के लिए दो मिनट बहुत ही ज्यादा तेज स्पीड है।’

फिच ने ऐसी जानकारियों से भरपूर अपनी किताब ‘द न्यू नेकेडः द अल्टीमेट सेक्स एजूकेशन फॉर ग्रोन अप्स’ को हाल ही में लॉन्च किया। फिच के अनुसार सेक्स का औसत समय 7.3 मिनट है, जो महिलाओं के ‘आइडल समय’ से सिर्फ 4 मिनट कम है। दरअसल, महिलाओं को ऑर्गेज्‍म तक पहुंचे में लगभग 11 मिनट का समय लगता है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन में छपी एक रिपोर्ट में चेक सायकोलॉजिस्ट पेटर वेस और स्टुअर्ट ब्रॉडी ने पाया कि महिलाओं के ऑर्गेजम तक पहुंचने का संबंध फोरप्ले के बजाय सेक्स की अवधि से ज्यादा संबंधित होता है।

वैसे अब ऐसी दवाइयां भी मिल रही हैं, जो आपकी सेक्‍स टाइमिंग को बढ़ा देती हैं। हालांकि ऐसी दवाइयों की विश्‍वसनीयता पर आए दिन सवाल भी खड़े होते रहते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com