ममता सरकार लागू नहीं करेगी CAB, तो केंद्र सरकार इसे लागू करेगी – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि अगर राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार नागरिकता संशोधन बिल लागू नहीं करेगी, तो फिर केन्द्र सरकार इसे लागू करेगी।

कैलाश विजयवर्गीय ने ये भी कहा है कि ममता बनर्जी इसलिए नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध कर रही हैं, क्योंकि उन्हें अपने अल्पसंख्यक वोट बैंक के खोने का डर लग रहा है।

कैलाश विजयवर्गीय ने नागरिकता संशोधन विधेयक पारित पर कोलकाता में भाजपा मुख्यालय के बाहर मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की।

विजयवर्गीय ने कहा है कि “सीमावर्ती राज्य पश्चिम बंगाल घुसपैठियों का ठिकाना बन गया है, क्योंकि ममता बनर्जी अल्पसंख्यकों को खुश करने की सियासत कर रही हैं। नागरिकता संशोधन विधेयक हिंदू शरणार्थियों को देश में नागरिकता देने के मकसद से लाया गया है। वह इस विधेयक का विरोध क्यों कर रही हैं? दरअसल ममता बनर्जी अपने अल्पसंख्यकों के वोट बैंक को खोने से डर रही हैं।”

आपको बता दें कि संसद के दोनों सदनों से नागरिकता संशोधन विधेयक पारित हो गया है। इसके साथ ही गुरूवार देर रात केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मंजूरी मिल गई है।

ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि टीएमसी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह क्यों हिंदू शरणार्थियों की नागरिकता का विरोध कर रही है।