Home > India > कैलाश विजयवर्गीय करेंगे सारस जीनिंग, प्रेसिंग एण्ड आईल मिल्स का उद्घाटन

कैलाश विजयवर्गीय करेंगे सारस जीनिंग, प्रेसिंग एण्ड आईल मिल्स का उद्घाटन

खंडवा : सारस कृषि उद्योग समूह खण्डवा के नए प्रतिष्ठान सारस जिनिंग प्रेसिंग एण्ड आईल मिल्स दोंदवाडा खण्डवा का उद्घाटन कार्यक्रम 05 नवम्बर रविवार को रखा गया है। यह कार्यक्रम परम श्रध्येय हरीश रमेशचंद्र चौकडे गुरुजी की आशिर्मयी उपस्थिति एवं कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय महासचिव भाजपा के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। सारस कृषि उद्योग समूह के नए प्रतिष्ठान के उदघाटन कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए कैलाश विजयवर्गीय विशेष चार्टड विमान से नागचून हवाई पट्टी पर प्रात:10 बजे उतरेंगे। समाजसेवी व मीडिया प्रभारी सुनील जैन ने बताया कि हवाई पट्टी पर राठौर परिवार के साथ ही पार्टी के वरिष्ठजन व कार्यकर्ता श्री विजयवर्गीय की अगवानी व स्वागत करेंगे। हवाई पट्टी से कैलाश जी दादाजी दरबार पहुंचेंगे जहां दर्शन करने के पश्चात दोंदवाड़ा स्थित सारस जिनिंग प्रेसिंग एण्ड आईल मिल्स के उद्घाटन में शामिल होंगे। प्रात: 10.30 बजे श्री रोकड़े जी व कैलाश विजयवर्गीय दीप प्रज्जवलन कर मिल्स का शुभारंभ करेंगे।

मूंदी नगर पंचायत अध्यक्ष संतोष राठौर और वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के संबंध तीन दशक पुराने हैं। मध्यप्रदेश में तो पहचान थी ही लेकिन श्री विजयवर्गीय ने संतोष राठौर की राजनैतिक प्रतिभा को उस समय नजदीक से देखा जब अटल जी की सरकार के समय दिल्ली में महापौरों और परिषद अध्यक्षों का सम्मेलन था। उस वक्त श्री विजयवर्गीय महापौर थे। संतोष राठौर मूंदी परिषद अध्यक्ष थे। ये मिलकर श्री अनंत कुमार के निवास पर भी गए थे। उसी वक्त से संतोष राठौर के सिर पर श्री विजयवर्गीय ने आशीर्वाद स्वरूप स्नेहमयी हाथ रख दिया था।

श्री विजयवर्गीय के प्रथम नगर आगमन के अवसर पर अध्यक्ष नगर परिषद मूंदी एवं सारस कृषि उद्योग समूह के संयोजक संतोष राठौर सहित त्रिलोक पटेल, आशीष चटकेले खण्डवा उपस्थित रहेंगे। जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले, महापौर सुभाष कोठारी, विधायक लोकेंद्रसिंह तोमर, देवेंद्र वर्मा योगिता नवल बोरकर, राजेश जी डोंगरे सदस्य मप्र पर्यटन विकास निगम, पुरुषोत्तम शर्मा पूर्व जि़लाध्यक्ष, अमर यादव, मंगल यादव, त्रिलोक यादव सहित पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी नागचून हवाई पट्टी पर श्री विजयवर्गीय की अगवानी के लिए उपस्थित रहेंगे।

खण्डवा आगमन पर विजयवर्गीय नागचून हवाई पट्टी से सीधे दादाजी दरबार मंदिर पहुंचेंगे। ततपश्चात दर्शन कर सारस कृषि उद्योग समूह के नए प्रतिष्ठान के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

बिजनेसमेन के साथ कुशल राजनीतिज्ञ भी हैं संतोष राठौर

एम.एस-सी तक शिक्षित संतोष राठौर केवल राजनीति ही नहीं करते। वे बिजनेस के साथ राजनीति करते हैं। दोनों जगह उनकी सफलता का कारण भी यही है। संतोष राठौर दूसरी बार मूंदी नगर परिषद अध्यक्ष चुने गए। दोनों ही कार्यकाल में उन्होंने मूंदी नगर की जनता के लिए मूलभूत जरूरतों के अलावा अच्छे बगीचे, सड़क, सफाई के साथ शुद्ध पेयजल को प्राथमिकता दी। युवाओं के लिए खेल मैदान,बड़े भवन भी शहर की शान हैं।

श्री राठौर साफ और स्पष्ट बात करते हैं। यही वजह है कि कोई कार्य होने की संभावना नहीं बनती तो वे काम लेकर आए व्यक्ति को साफ इंकार भी कर देते हैं। संत बुखारदास बाबा का मेला भी हिंदू मुस्लिम एकता के कार्यक्रमों से सराबोर कर दिया। देश के ख्यात संतों की कथाएं और कव्वाली से लेकर संघ के पदाधिकारियों से अच्छा तालमेल उनकी राजनीतिक पकड़ को दर्शाता है। मांधाता क्षेत्र के हनुवंतिया में मुख्यमंत्री को परिवार सहित निमाड़ी व्यंजन खिलाने जैसे काम निमाड़ में संतोष राठौर ही कर सकते हैं। मांधाता क्षेत्र ही नहीं,संतोष राठौर के कृषि संबंधी व्यावसायिक प्रतिष्ठान ने कई प्रदेशों तक में अपने उत्पादों की धाक जमा ली है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com