Home > Crime > युवती की सौदेबाजी व दुष्कर्म के मामले में महिला गिरफ्तार

युवती की सौदेबाजी व दुष्कर्म के मामले में महिला गिरफ्तार

Crime Newsकैथल – युवती की सौदेबाजी व दुष्कर्म के मामले में वांछित मोस्टवांटिड अधेड़ महिला को महिला पुलिस ने रोहिणी दिल्ली में रेड मारते हुए गिरफ्तार कर लिया है। महिला के खिलाफ अदालत की मार्फन ईस्तहार जारी करवाए गए थे, जिसे न्यायालय द्वारा उद्धोषित अपराधी करार दिया जा चुका था। अदालत से एक दिन के पुलिस रिमांड दौरान दिल्ली में घटनास्थल की निशानदेही तथा महिला के कब्जा से एक तोला से ज्यादा वजनी सोना कड़ा, 2 हजार रुपए व मोबाईल फोन बरामद कर लिया गया तथा आरोपी महिला शुक्रवार को अदालत के आदेश अनुसार न्यायिक हिरासत में भेज दी गई।

पीआरओ पुलिस ने बताया कि थाना महिला पुलिस की लेडी एएसआई नीटू की टीम ने सैक्टर 16 रोहिणी दिल्ली में रेड में रेड मारते हुए एक युवती को बेचने व बंधक बनाकर यौन शोषण करने के मामले में वांछित 55 वर्षीय अधेड़ विवाहिता किरण को गिरफ्तार किया है। महिला को अदालत द्वारा पीओ करार दिया जा चुका था, जिसके न्यायालय की मार्फत ईस्तहार जारी करवाए जा चुके थे।

व्यापक जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि एक युवती के ब्यान पर थाना कलायत में करीब एक वर्ष पुर्व 2 फरवरी को थाना कलायत में मामला दर्ज किया गया था। युवती को गांव लाम्बा खेड़ी के एक मकान में बंधक बनाकर रखा हुआ था, जहां एक व्यक्ति द्वारा उसके साथ जबरन शादी का ढ़ोग रचकर उसका यौनशोषण किया जा रहा था।

लड़की ने रात के समय किसी तरह से पुलिस कंट्रोल रुम 100 नं. पर फोन करके अपने बंधक बनाए जाने की सुचना दी, तो पुलिस ने तत्परता व मुस्तैदी का परिचय देते हुए न सिर्फ से रिहा करवाया, अपितु आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिसमें खुलाशा हुआ कि लड़की का 70 हजार रुपए में सौदा किया गया था। विवाहित लड़की अपने पति से अनबन होने कारण किसी तरीके से दिल्ली पहुंच गई, जो रोहिणी में किरण मैडम के पास रहते हुए घरेलु धंधा करने लगी। दिल्ली में एक दिन सुल्तान नामक युवक से वरमाला पहनवाते हुए उसकी जबरन तरीके से कथित तौर पर शादी करवा दी गई, जो उसे खेडी लाम्बा ले आया, जहां उसे घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाता था।

पीआर ओ ने बताया इस वारदात में लिप्त आरोपी सुल्तान व राजा वासी खेडी लाम्बा तथा सुभाष वासी सिरसल पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके है। युवती ख्ररीदने के लिए आरोपी सुल्तान द्वारा अदा नगदी में से उपरोक्त दोनों आरोपियों के हिस्से आई नगदी व मोबाईल फोन बरामद किए जा चुके है, जबकि मुख्यारोपी महिला ने अपने हिस्से की रकम से एक सोना कड़ा बनवा लिया, जिसको बरामद करने के अतिरिक्त 2 हजार रुपए नगदी भी महिला के कब्जा से बरामद कर ली गई। आरोपी महिला शुक्रवार को अदालत के आदेश अनुसार न्यायिक हिरासत में भेज दी गई।
रिपोर्ट @ राजकुमार अग्रवाल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com