Home > India News > कमलनाथ को मुख्‍यमंत्री मान भोपाल में लगे पोस्‍टर

कमलनाथ को मुख्‍यमंत्री मान भोपाल में लगे पोस्‍टर

मध्‍य प्रदेश चुनाव में एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद से कांग्रेस पार्टी बेहद उत्‍साहित है लेकिन मुख्‍यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर स्थिति अभी साफ नहीं है। चुनाव परिणाम आने से एक दिन पहले जब सोमवार को राज्‍य में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल कमलनाथ से इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि कल तक इंतजार करें, सबकुछ स्‍पष्‍ट हो जाएगा।

कमलनाथ ने कहा, ‘उनकी पार्टी 140 सीटों पर चुनाव जीतने जा रही है। इंतजार करें, सबकुछ स्‍पष्‍ट हो जाएगा।’ कमलनाथ चाहे कुछ भी कह रहे हों लेकिन उनके समर्थकों ने उन्‍हें मुख्‍यमंत्री मान लिया है।

यही नहीं उन्‍होंने कमलनाथ के समर्थन में राजधानी भोपाल में पोस्‍टर भी लगा दिया है। इस तस्‍वीर में कमलनाथ को सीएम बताया गया है। इसमें कमलनाथ के नेतृत्‍व में राज्‍य में सरकार बनाने के लिए बधाई दिया गया है।

सोमवार को जब कमलनाथ कांग्रेस के ऑफिस में पहुंचे तो उनके समर्थकों ने ‘प्रदेश का मुख्‍यमंत्री कैसा होगा, कौन होगा- कमलनाथ होगा’ के नारे लगाए। उन्‍होंने कमलनाथ को फूल-मालाओं से लाद दिया।

बता दें कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की ओर मुख्‍यमंत्री पद के दो प्रमुख दावेदार कमलनाथ और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया हैं। दोनों ही नेताओं ने राज्‍य में जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार किया था।

दोनों नेताओं के समर्थक अपने नेता को सीएम बनाने के लिए अभियान चला रहे हैं। गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव 2018 के ल‍िए सभी 230 सीटों पर 28 नवंबर को मतदान हुए थे।

एग्जिट पोल्स में भी किसी एक के पक्ष में मतदाताओं का झुकाव देखने को नहीं मिला है। टाइम्स नाउ-सीएनएक्स ने बीजेपी तो वहीं लोकनीति-सीएसडीएस ने कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाया है।

टाइम्स नाउ-सीएनएक्स के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को 126, कांग्रेस को 89 और अन्य को 15 सीटें मिल सकती हैं। वहीं ऐक्सिस माय इंडिया और न्यूज नेशन एग्जिट पोल्स दोनों में ही किसी एक दल को बहुमत मिलने की संभावना नहीं दिखाई गई है।

चुनाव के नतीजे चार अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ 11 दिसंबर को आएंगे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com