पीएम मोदी को अब आराम करना चाहिए – सीएम कमलनाथ

0
16

 

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने रविवार को राजगढ़ जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने पीएम की किसान पेंशन योजना पर तंज कसते हुए इसे हास्यास्पद बताया है और कहा कि यह किसानों के अपमान के अलावा कुछ नहीं है।

उन्होंने बताया कि एमपी की कांग्रेस सरकार पहले से ही युवाओं को 4000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड देने का फैसला कर चुकी है। इसके अलावा वह अपने राज्य के किसानों का भी ध्यान रख रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अब आराम करना चाहिए।

पीएम मोदी को आराम करना चाहिए

कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए जो सहायता राशि तय की है वह उन किसानों के अपमान के अलावा कुछ भी नहीं जो देश की फूड सिक्यॉरिटी को सुनिश्चित करते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने युवाओं के लिए हर माह 4 हजार रुपये का स्टाइपेंड और बुजुर्ग किसानों को हजार रुपये मासिक पेंशन देने का फैसला किया है।

इसके अलावा सरकार बाकी किसानों को 6 हजार रुपये मासिक पेंशन देगी। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें अब आराम करना चाहिए।

बीजेपी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

सीएम ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार को भी निशाने पर लेते हुए उस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। कमलनाथ ने कहा कि सरकार में आने के बाद हमने देखा कि केवल किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी और रेप जैसे मामले ही बीजेपी की 15 साल की उपलब्धि रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के दो महीने पहले तक मध्य प्रदेश किसानों की आत्महत्या मामले में पहले नंबर पर था। सरकार में आने के 65 दिनों के अंदर ही हमने अपने ‘वचनपत्र’ के कई वादों को पूरा किया जो बीजेपी 15 सालों में नहीं कर पाई थी।

15 साल में केवल बीजेपी नेताओं के आए अच्छे दिन

कमलनाथ ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह केवल झूठे वादे करते हैं और झूठे आश्वासन देते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल में बीजेपी नेताओं के ही अच्छे दिन आए। वे लोग दोपहिया वाहनों की जगह चारपहिया वाहनों से चलने लगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री रविवार को राजगढ़ जिले में सिंचाई और पेयजल योजनाओं का शिलान्यास और 132.33 किलोवॉट क्षमता के विद्युत उपकेन्द्र लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।